Sunday, 8 March 2020

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन के जीवन के ये 5 राज बहुत कम लोगों को है मालूम, No-1 बेहद खास

क्रिकेट और सपोर्ट से जुड़ी हुई खबरों को पढ़ने के लिए ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो करें। ताकि हम आपके लिए हमेशा ऐसी ही जबरदस्त खबरें लाते रहते हैं। भारतीय टीम की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर के पुत्र अर्जुन तेंदुलकर T-20 मुंबई लीग में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. इस T-20 में लीग में अर्जुन का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा. अर्जुन लगातार क्रिकेट में बढिया प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत की अंडर 19 टीम की तरफ से खेल चुके अर्जुन भारत के नवोदित ऑलराउंडर हैं. अर्जुन ने अपनी गति से सभी को प्रभावित किया. है. अर्जुन अगर ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो वो एक दिन भारतीय टीम का हिस्सा अवश्य बन जाएंगे. आज के इस लेख में हम आपको अर्जुन के जीवन से जुड़े कुछ राज बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं-

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन के जीवन के ये 5 राज बहुत कम लोगों को है मालूम, No-1 बेहद खास
Third party image reference
5- दोस्तों आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें। अर्जुन तेंदुलकर ने अपना पहला शतक गोरेगांव के विरुद्ध अंडर 14 के एक मुकाबला में जिमखाना की तरफ से खेलते हुए 2012 में बनाया था.

Third party image reference
4- मित्रों आपको बता दें। अर्जुन और डेनियल के अफेयर की चर्चा मीडिया में खूब रही. हालांकि इस अफवाह में कोई सच्चाई नहीं थी. बता दें डेनियल अर्जुन से आयु में काफी बड़ी हैं. ये दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं. कुछ समय पहले डेनियल ने अर्जुन के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था- मेरे दोस्त (अर्जुन) को लॉर्ड्स के मैदान पर खेलता देखकर अच्छा लगा. वह बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं.

Third party image reference
3- जैसा की आप लोगों को बता दें। अर्जुन को प्रसिद्धी नवंबर 2011 में मिली. जब अर्जुन ने जमनाबाई नार्सी स्कूल के खिलाफ धीरूभाई इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की तरफ से खेलते हुए मात्र 22 रन खर्च करते हुए 8 विकेट लिए थे.

Third party image reference
2- मित्रों जैसा की आप लोगों को बता दें। अर्जुन जब 8 वर्ष के थे तो उनके पिता सचिन ने उन्हें क्रिकेट कोचिंग क्लब में शामिल करवा दिया था. आपको बता दें अर्जुन के फेवरेट क्रिकेट खुद उनके पिता सचिन तेंदुलकर हैं.

Third party image reference
1- दोस्तों आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें। भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन के बेटे अर्जुन का जन्म 24 सितम्बर 1999 को मुंबई के कैंडी अस्पताल में हुआ था. अर्जुन की ऊंचाई 5 फीट 10 इंच यानि 178 सेंटीमीटर है.
अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें, और अपने दोस्तों में भी शेयर करें। यदि आपके पास कोई सुझाव है. तो कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।