Thursday, 19 March 2020

क्रिकेट दुनिया की यह है 5 बाप-बेटो की जोड़ियां,केवल 1 बेटा निकला पिता से आगे,पढ़े पूरी खबर

आप लोगों ने ज्यादातर देखा होगा कि बॉलीवुड सितारों के बच्चे बड़े होकर फिल्मों में काम करते हैं। ऐसा भी क्रिकेट के खेल में होता है। कई क्रिकेटरों के बच्चे क्रिकेटर बने। हालांकि कुछ ही क्रिकेटरों के बेटे सफल क्रिकेटर साबित हुए, तो वहीं ज्यादातर क्रिकेटरों के बेटे फ्लॉप साबित हुए। इस पोस्ट में हम आपको क्रिकेट दुनिया की 5 ऐसी ही बाप-बेटों की जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं
1- सुनील गावस्कर एवं रोहन गावस्कर

क्रिकेट दुनिया की यह है 5 बाप-बेटो की जोड़ियां,केवल 1 बेटा निकला पिता से आगे,पढ़े पूरी खबर
Third party image reference
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अनगिनत रिकॉर्ड कायम करने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर का आज लोग काफी सम्मान करते हैं। हालांकि सुनील गावस्कर का बेटा रोहन गावस्कर टीम इंडिया के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया और कुछ मैच खेलने के बाद ही टीम से बाहर हो गया।
2- विवियन रिचर्ड्स एवं मौली रिचर्ड्स

Third party image reference
वेस्टइंडीज के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स को लोग काफी सम्मान देते हैं। क्योंकि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। इनके बेटे मौली रिचर्ड्स ने 15 साल की उम्र में एंटीगुआ के विरुद्ध मैच में शतक लगाकर काफी सुर्खियां बटोरी थी। हालांकि अभी तक उनके बेटे को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वो मुकाम नहीं मिला।
3- कृष्णम्माचारी श्रीकांत एवं अनिरुद्ध श्रीकांत

Third party image reference
कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने क्रिकेट करियर में धमाकेदार प्रदर्शन किया और उनका करियर सफल रहा। जबकि इनका बेटा अनिरुद्ध श्रीकांत कुछ खास कमाल नहीं कर पाया। उसने महज कुछ मैच खेले और वह टीम से बाहर हो गया।
4- डेनिस लिली एवं एडम लिली

Third party image reference
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेनिस लिली ने अपने करियर के दौरान बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। इनका बेटा एडम लिली अपने पिता की तरह बनना चाहता था, लेकिन वो अपने पिता की तरह सफल नहीं हो पाया।
5- योगराज सिंह एवं युवराज सिंह

Third party image reference
योगराज सिंह ने टीम इंडिया के लिए काफी समय तक क्रिकेट खेला। हालांकि वह टीम इंडिया के लिए ज्यादा अच्छा नहीं कर पाए। लेकिन योगराज सिंह का बेटा युवराज सिंह काफी महान क्रिकेटर बना और उसने दो बार आईसीसी वर्ल्ड कप और आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।