Tuesday, 17 March 2020

गेंद को ताकत से मारने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, नंबर 1 से खौफ खाते है गेंदबाज

क्रिकेट में हमने देखा है कि गेंदबाज के खतरनाक गेंदबाजी के सामने बल्लेबाज टिकते नहीं है। उसी तरह क्रिकेट में कुछ महान खिलाड़ी बोलिंग अटैक के खिलाफ भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने से नहीं रुकते है। वह बेहतर से बेहतर गेंद बड़ी असानी से खेल पाते है। कुछ बल्लेबाज तो बड़े बड़े गेंदबाजों की भी पिटाई करते दिखते है। चलिए जानते है ऎसे ही कुछ 5 खतरनाक और बेहतर बल्लेबाजों के बारे में जिन्होने क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम रोशन किया है।

गेंद को ताकत से मारने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, नंबर 1 से खौफ खाते है गेंदबाज
Third party image reference
5.महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके धोनी की कप्तानी में भारत ने विश्व कप 2011, टी 20 कप जीता है। धोनी नंबर 5 या 4 पर उतरकर खतरनाक बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी है। धोनी को बेस्ट फिनिशर भी कहा जाता है। वह हेलिकोप्टर शॉट के लिए भी जाने जाते है, बल्ले से गेंद को सीधे स्टैंड में पहुचाने में माहिर है।

Third party image reference
4.ग्लेन मैक्सवेल क्रिकेट के इतिहास के सबसे खतरनाक और हार्ड हीटिंग बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते है। मैक्सवेल ज्यादा करके टी 20 खेलते है और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते है।

Third party image reference
3.किरोन पोलार्ड वेस्टइंडीज के सबसे ताकतवर और खतरनाक खिलाड़ी है। पोलार्ड में वह क्षमता है कि गेंद को सीधे स्टैंड में पहुचा देते है। जब पोलार्ड बल्लेबाजी करते है तब मैदान भी छोटा लगने लगता है। पोलार्ड मिडल ऑर्डर खतरनाक बल्लेबाज है वह टीम को जीत के करीब लाकर मैच का रोमांच बढ़ाते है।

Third party image reference
2.क्रिस गेल वेस्टइंडीज के जमैका शहर के इस बड़े खिलाड़ी के सामने बड़े से लेकर बड़े गेंदबाज भी फीके नजर आते देखते है। गेल पावर हीटिंग के लिए जाने जाते हैं और वह टॉप ऑर्डर में सबसे महत्वपूर्ण पारी खेलते है। उनके बल्ले से लगकर गेंद सीधे स्टैंड में जाति है।

Third party image reference
1.शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से है। उनकी बल्लेबाजी की तारीफ करे उतनी कम है। इतिहास के एक से बदकार एक रिकार्ड तोड़ते हुए शाहिद अफरीदी इस मुकाम पर पहुंचे है। चौकों और छक्को की बरसात करने वाले अफरीदी नंबर है।

आपके अनुसार कौन नंबर 1 है? कमेन्ट में जरूर बतायीये और क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए मुझे फॉलो करना बिल्कुल न भूले।