Friday, 6 March 2020

इन 4 बड़े कारणों से बेहद फीका रह सकता है 2020 का IPL, नंबर 1 को जानकर चौंक जाएंगे आप

नमस्कार दोस्तो एक बार फिर से आप सभी लोगों का हमारे चेनल में स्वागत है, दोस्तों इसी तरह की सपोर्ट की न्यूज़ पढ़ने के लिए हमारे चैनल को सबसे पहले फॉलो और लाइक करें।
दोस्तों इस समय केवल इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल कि दुनियाभर में धूम मच रही है। आईपीएल लीग क्रिकेट फैंस के सिर चढ़कर बोल रही है।बता दें कि आईपीएल को भारत में एक त्योहार के रूप में मनाते हैं जिसके पहले हर क्रिकेट फैंस के घर खुशियां आती है।
लेकिन हम आपको इस लेख में चार ऐसे बड़े कारणों के बारे में बताने वाला हूं जिसके चलते आईपीएल 2020 बेहद फीका पड़ सकता है। तो आइए जान लेते।
1- आईपीएल के तुंरत बाद टी 20 विश्व कप खेला जाना है। विश्व कप मको ध्यान में रखते हुए भारत के प्रमुख खिलाड़ियों को आईपीएल में हिस्सा लेने से रोका जा सकता है। पिछले वर्ष भी BCCI ने विश्व कप को ध्यान में रखते हुए प्रमुख खिलाड़ियों को आईपीएल में ज्यादा न खेलने की सलाह दी थी।
2- विश्व कप का आयोजन

इन 4 बड़े कारणों से बेहद फीका रह सकता है 2020 का IPL, नंबर 1 को जानकर चौंक जाएंगे आप
Third party image reference
आईपीएल के बाद टी 20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट विश्वकप का भी आयोजन होना है। आईपीएल के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्कप खेला जाना है तो विश्व का कोई भी देश नही चाहेगा की उसका कोई खिलाड़ी आईपीएल में चोटिल होकर विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो जाए। आईपीएल 2020 में इस कारण दिग्गज खिलाड़ियों की कमी रहेगी।
3- डबल हैडर मुकाबलों की कमी

Third party image reference
आईपीएल 2020 में सिर्फ 6 डबल हैडर मुकाबले खेले जाएंगे। आपको बता दें पिछले आईपीएल में कुल 12 डबल हैडर मुकाबले खेले गये थे।
4- युवराज, गुप्टिल और यूसुफ पठान जैसे खिलाड़ियों का नही होना

Third party image reference
आईपीएल के इस सीजन में यूसुफ पठान, युवराज सिंह और गुप्टिल जैसे खिलाड़ियों का जलवा दर्शकों को देखने को नहीं मिलेगा।

दोस्तों अपनी रॉय कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं धन्यवाद।