Tuesday, 17 March 2020

विराट कोहली ने दिए संन्यास के संकेत, ये 3 खिलाड़ी होंगे कप्तानी के दावेदार

विराट कोहली ने क्रिकेट को लेकर संकेत दे दिए हैं कि अभी वह कम से कम 3 साल तो और खेलेंगे। उन्होंने साफ इशारा किया कि वर्क लोड मैनेज कर 3 साल तक करियर बढ़ाया जा सकता है इसके आगे अगर स्थिती अच्छी हुई तो सोने पर सुहागा। इस साल टी-20 विश्वकप 2020 भी है और अटकलें तेज हैं कि कहीं कोहली इस बार टी-20 विश्वकप खेलने के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। क्योंकि वर्क लोड तो तभी मैनेज हो पाएगा।
टेस्ट और वनडे में भारत उनके बिना नहीं खेल सकता। टी 20 में भारत के पास हीटर्स है और उनके बिना खेलने की सोच सकता है। अगर विराट टी 20 विश्वकप 2020 के बाद वाकई संन्यास ले लेते हैं तो यह 3 चेहरे हो सकते हैं टी 20 के कप्तान।
रोहित शर्मा- कई समय से विराट की अनुपस्थिती में रोहित शर्मा ने कप्तानी की है। आईपीएल ट्रॉफी के अलावा एक बांगलादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज मुश्किल परिस्थिति में भी भारत की झोली में डाली। आईसीसी टी 20 रैंकिग में वह फिलहाल विराट कोहली से एक पायदान 9 आगे ही हैं। इस वजह से रेस में सबसे आगे रोहित शर्मा रहेंगे।

विराट कोहली ने दिए संन्यास के संकेत, ये 3 खिलाड़ी होंगे कप्तानी के दावेदार
Third party image reference
केएल राहुल- अगर कोहली टी-20 को अलविदा कह दें तो। फिलहाल आईसीसी टी -20 रैंकिग में दूसरे स्थान पर काबिज केएल राहुल ने न्यूजीलैंड दौरे पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपनी जगह और मजबूत कर ली है। बल्लेबाजी के बाद केएल राहुल ने अपनी विकेटकीपिंग में भी सुधार किया जिससे टीम को फायदा पहुंचा। जिससे अब यह कप्तानी भी कर सकते हैं

Third party image reference
श्रेयस अय्यर- अगर 1 या 2 मैच को छोड़ दिया जाए तो श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी में काफी सुधार आया है। जिससे वह लगभग अपना स्थान टी 20 टीम में पक्का कर चुके हैं। यह सोचने में तो दूर की कौड़ी लगती है। लेकिन ऐसा संभव हो सकता है कि कोहली के जाने के बाद श्रेयस अय्यर को कप्तानी सौंप दी जाए। आखिर द्रविड़ के जाने के बाद युवा धोनी को भी तो टी 20 कप्तानी सौंपी थी।

Third party image reference
प्रिय दोस्तों अगर आप क्रिकेट से सम्बन्धित इसी प्रकार कि रोचक जानकारियाँ प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारी इस पोस्ट क़े नीचे वाले फोल्लो बटन पर क्लिक करें। ओर साथ ही इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।