Tuesday, 3 March 2020

पाकिस्तान सुपर लीग : 15 मैच हुए समाप्त, अब देखिये टूर्नामेंट के टॉप-5 बल्लेबाज-गेंदबाज

इस समय पाकिस्तान का घरेलु टी-20 टूर्नामेंट पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) खेला जा रहा है. इस लीग का ये 5वा संस्करण है और पहली बार इसके सभी मुकाबले पाकिस्तान में ही खेले जायेंगे. अपने 5 से 4 मुकाबले जीतकर 8 अंको के साथ मुल्तान सुल्तान टीम शीर्ष स्थान पर है.

पाकिस्तान सुपर लीग : 15 मैच हुए समाप्त, अब देखिये टूर्नामेंट के टॉप-5 बल्लेबाज-गेंदबाज
Copyright Holder: Desi View
इस टूर्नामेंट के अब तक 15 मुकाबले खेले जा चुके हैं. तो चलिए इसी के तहत हम आपको अब तक के टॉप-5 बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बारे में बताते हैं.
पहले देखिये टॉप-5 बल्लेबाज
इस्लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची सूची में शीर्ष स्थान पर हैं. रोंची अब तक 5 मैचों की 5 पारियों में 156.45 के स्ट्राइक रेट से 194 रन बना चुके हैं. जिसमे उनके 2 अर्धशतक शामिल हैं. जबकि नाबाद 85 रन उनका सबसे बड़ा स्कोर है.

Copyright Holder: Desi View
वहीं इस संस्करण में पीएसएल के इतिहास में सबसे तेज शतक जड़ने वाले मुल्तान सुल्तान के रिली रोसो 189 रनों के साथ दूसरे, 187 रन बनाकर कराची किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम तीसरे, पेशावर जाल्‍मी के कामरान अकमल 177 रनों के साथ चौथे और अंत में मुल्तान सुल्तान के शान मसूद 174 रन बनाकर पांचवे स्थान पर हैं.

Copyright Holder: Desi View
अब देखिये टॉप-5 गेंदबाज
क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तरफ से खेलने वाले युवा गेंदबाज मोहम्मद हसनैन सूची में शीर्ष पर हैं. हसनैन अब तक 5 मैचों की 5 पारियों में 8.26 के इकॉनमी रेट से 9 विकेट ले चुके हैं. 25 रन देकर 4 विकेट उनका एक पारी में सबसे अच्छा प्रदर्शन है.

Copyright Holder: Desi View
वहीं 8 विकेट लेकर मुल्तान सुल्तान के इमरान ताहिर दूसरे, कराची किंग्स के मोहम्मद आमिर भी 8 विकेटों के साथ तीसरे, मुल्तान सुल्तान के सोहेल तनवीर 7 विकेटों के साथ चौथे और अंत में कराची किंग्स के क्रिस जॉर्डन भी 7 विकेट लेकर पांचवे स्थान पर हैं.
आपके अनुसार कौन बनेगा इस टूर्नामेंट का नंबर 1 बल्लेबाज और गेंदबाज, हमे अपना जवाब नीचे कमेंट बॉक्स में बताइये और आपको ये पोस्ट पसंद आया तो लाइक, शेयर और हमे फॉलो जरूर कीजिये.
नोट : ये आंकड़े 2 मार्च तक के हैं.