Official Hindi Khabar / हिंदी खबर / All Hindi News

Sunday, 29 March 2020

15 साल की उम्र में अपने ही चचेरे भाई की बनी दुल्हन - 34 साल की उम्र में है बला की खूबसूरत



दोस्तों वैसे तो दुनिया में आनेक खूबसूरत हसीनाएं मौजूद है किंतु आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी जिंदगी में आनेक अड़चने आई। इसके बावजूद वो एक कामयाब कलाकार बन गई। हम हम बात कर रहे हैं अभिनेत्री सीता कासमी की जो अफगानिस्तान के काबुल शहर की निवासी है।

15 साल की उम्र में अपने ही चचेरे भाई की बनी दुल्हन - 34 साल की उम्र में है बला की खूबसूरत
Third party image reference
इनका जन्म 6 अप्रैल 1986 को काबुल में हुआ था। इनका बाल्यकाल बेहद कष्ट में बीता था क्योंकि उस दौरान अफगानिस्तान में हिंसा चल रही थी। हालांकि इतने लंबे वक्त के बाद आज भी वहां शांति स्थापित नहीं हो सकी है।


Third party image reference
ऐसे में सीता का पूरा परिवार पाकिस्तान में आ गया। पाकिस्तान में स्थाई तौर पर रहने के लिए सीता के परिवार वालों ने उनका विवाह तय कर दिया। उस दौरान उनकी आयु महज 15 वर्ष की थी तथा उनकी शादी उनके चचेरे से भाई से कर दी गई। जिसके पश्चात सीता को वह अक्सर प्रताड़ित करता था किंतु मजबुरन उनको अपना पत्नी धर्म निभाना पड़ा। उन्हें एक लड़का वा एक लड़की भी पैदा हुए किंतु फिर भी आखिरकार उनका तलाक हो ही गया।


Third party image reference
तलाक के पश्चात उन्होंने अपने हुनर को तराशा तथा अपनी गायकी व अपने खूबसूरत चेहरे के साथ गाना प्रारंभ कर दिया। ऐसे ही एक कार्यक्रम के दौरान कैमरामैन ने कहा कि वह अपनी कला को आगे बढ़ाए एवं स्वयं के गाने तैयार करे और नई तकनीक का प्रयोग कर आगे बढ़े। इस तरह गायिका के तौर पर भी उनकी शुरुआत हो गई थी। उनकी गीत ' बिया तू ' तथा ' दिलबेर मेहरबनाम ' तो लोगो की जुबा पर चढ़ चुका है। सोशल मीडिया साइट्स पर इनके प्रंशसको की संख्या भारी तादात में बढ़ने लगी है।


Third party image reference
दोस्तों, हमे उम्मीद है यह आपको जरूर पसंद आई होगी तो इसे आप लाइक ओर शेयर जरूर करें साथ ही कमेंट बॉक्स पे अपने कमेंट जरूर बताएं, धन्यवाद।