Sunday 29 March 2020

इन तीन बड़ी हस्तियों ने दिये 100 करोड़ से ज्यादा ,और भी ऐसे नाम जिनने करोड़ो में की मदद ,जाने सबसे ज्यादा दान वाले टॉप नाम..

भारत समय दुनिया भर के 195 से ज्यादा देशों में कोरोनावायरस का प्रभाव देखा जा रहा है हजारों लोग अपनी जान गवा चुके हैं तो 5 लाख से ज्यादा लोग अब तक कोरोनावायरस से प्रभावित हो चुके हैं भारत में भी कोरोना वायरस से प्रभावित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है इसी को देखते हुए प्रधानमंत्री राहत कोष बनाया गया जिसमें दान देने की अपील की गई है।
सबसे ज्यादा दान देने वाले टॉप नाम
1.रतन टाटा
रतन टाटा ने पहले 500 करोड़ की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया लेकिन बाद में उनकी कंपनी की तरफ से 1000 करोड़ की अन्य मदद देने का ऐलान किया गया इस तरह रतन टाटा की तरफ से 1500 करोड़ की मदद ली जा रही है।
2. अनिल अग्रवाल
वेदांता कंपनी के मालिक ने 100 करोड़ की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।
3. पंकज मुंजाल
हीरो साइकल्स कंपनी के मालिक पंकज जी ने भी 100 करोड़ की प्रधानमंत्री राहत कोष में मदद करने का ऐलान किया है।
4. भारतीय क्रिकेट बोर्ड
भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई की तरफ से भी कोरोनावायरस के खिलाफ बनाए जा रहे राहत कोष में 51 करोड़ की राशि देने का ऐलान किया गया है।
5.अक्षय कुमार
बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार ने भी कोरोनावायरस के खिलाफ इस लड़ाई में अपनी तरफ से 25 करोड़ की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।
सबसे ज्यादा दान देने वाले अन्य लोगों की लिस्ट
सबसे ज्यादा दान देने वालों में मुकेश अंबानी से लेकर पेटीएम संस्थापक विजय शेखर के अलावा कई अभिनेता भी शामिल है संकट की इस घड़ी में सभी अपना सहयोग दे रहे हैं।