Tuesday, 17 March 2020

10 विकेट से सबसे ज्यादा वनडे मैच जीतने वाली टॉप 5 टीमें, No-1 पर है ये खतरनाक टीम

क्रिकेट और सपोर्ट से जुड़ी हुई खबरों को पढ़ने के लिए ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो करें। ताकि हम आपके लिए हमेशा ऐसी ही जबरदस्त खबरें लाते रहते हैं। दोस्तों आज के इस लेख में हम आप लोगों से बात करने जा रहे हैं। विश्व की 5 ऐसी टीमों के बारे में जिन्होंने सबसे अधिक बार 10 विकेट से वनडे मुकाबला जीता है। आइए विस्तार से जानते हैं.-
5. भारत, 6 बार

10 विकेट से सबसे ज्यादा वनडे मैच जीतने वाली टॉप 5 टीमें, No-1 पर है ये खतरनाक टीम
Third party image reference
दोस्तों आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें। वनडे क्रिकेट में पहली मर्तबा यह कारनामा भारतीय टीमl ही अंजाम दिया था. 11 जून 1975 को ईस्ट अफ्रीका के खिलाफ खेले गए इस मुकाबला में भारत ने वनडे में अपनी पहली जीत भी दर्ज की थी. इंडियन क्रिकेट टीम ने अभी तक ODI मुकाबला के दौरान 6 मर्तबा 10 विकेट से जीत हासिल की है. इसमें सबसे ज्यादा बार जिम्बाब्वे को हराया है.
4. श्रीलंका, 6 बार

Third party image reference
मित्रों आपको बता दें। श्रीलंका क्रिकेट टीम ने भी वनडे में 6 मर्तबा यह कारनामा किया है. चूकिं श्रीलंका ने भारत से कम वनडे मैच खेले हैं इस्लिए वह सूची में भारत से एक नम्बर आगे है. श्रीलंका ने पहली मर्तबा 2001 में इंग्लैंड के खिलाफ सभी विकेट शेष रहते हुए मैच जीता था. इस मुकाबला में श्रीलंका ने 165 रन का लक्ष्य चेज किया था.
3. दक्षिण अफ्रीका, 7 बार

Third party image reference
जैसा की आप लोगों को बता दें। विश्व की सबसे मजबूत टीमों में से एक द. अफ्रीका क्रिकेट टीम ने ODI में 7 बार 10 विकेट शेष रहते हुए मुकाबला में जीत हासिल की है. अफ्रीकी टीम ने पहली बार 2000 में शारजाह में खेले गये वनडे मुकाबले में भारत के खिलाफ 165 रन का लक्ष्य चेज किया था.
2. न्यूजीलैंड, 9 बार

Third party image reference
मित्रों जैसा की आप लोगों को बता दें। इस सूची में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का नाम आता है. कीवी टीम ने अब तक 8 मर्तबा बिना कोई विकेट खोए सफलतापूर्वक लक्ष्य चेज किया है. न्यूजीलैंड ने सबसे ज्यादा बार 10 विकेट से मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ जीते हैं.
वेस्टइंडीज, 10 बार

Third party image reference
दोस्तों आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें। सूची में पहले नंबर पर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का नाम आता है. ये नाम थोड़ा चौंकाता जरूर है. मौजूदा में वेस्टइंडीज भले ही कमज़ोर नज़र आती हो लेकिन उसकी गिनती 80-90 के दशक की सबसे मजबूत टीमों में होती है. वेस्टइंडीज की टीम 10 बार वनडे में बिना कोई विकेट गवांए जीत हासिल की है.

Third party image reference
अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें, और अपने दोस्तों में भी शेयर करें। यदि आपके पास कोई सुझाव है. तो कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।