Thursday, 6 February 2020

NZ VS IND:टीम इंडिया पक्का जीतने वाली है वनडे सीरीज , सामने आई बड़ी वजह

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी वनडे सीरीज में कीवी टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है । वहीं दूसरा मैच आकलैंड में खेला जाएगा। टीम इंडिया दूसरा वनडे जीतकर वापसी करना चाहेगी। वैसे गौर किया जाए तो भारत को पिछले दो वनडे सीरीज में भी ऐसे ही जीत मिली थी।
टीम इंडिया का सीरीज जीतने का पैटर्न ऐसा ही जहां वह पहला मैच हारती है। बता दें कि न्यूजीलैंड से पहले भारत की आखिरी सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थी इस साल जनवरी में कंगारू टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने भारत आई थी और सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को दस विकेट से हार मिली । पर इसके बाद सीरीज के आखिरी दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज पर भी कब्जा किया।
वहीं ऑस्ट्रेलिया से पहले भारत ने इसी पैटर्न को वेस्टइंडीज के खिलाफ भी जारी रखा था । पिछले साल दिसंबर में विंडीज भारत दौरे पर आई थी जहां वनडे सीरीज में टीम इंडिया को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था पर सीरीज के बाद के मुकाबले जीतकर टीम इंडिया वापसी की थी ।
माना जा रहा है कि अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी भारतीय टीम पहला मैच गंवाने के बाद वापसी करते हुए सीरीज अपने नाम कर सकती है। गौर किया जाए तो पहले वनडे में टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी तो शानदार रहा था जहां पहले खेलते हुए उसने 347 का का स्कोर खड़ा किया पर यहां भारतीय टीम के गेंदबाज़ इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके।दूसरे वनडे जीतने के लिए टीम इंडिया का गेंदबाज़ी विभाग पूरी तरह मजबूत होना चाहिए।