Saturday, 1 February 2020

IND-NZ: सुपर ओवर में फिर हारी न्यूजीलैंड, केएल राहुल निकले कोहली से आगे, बना महारिकॉर्ड

इस मैच में न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलिमयसन की गैरमौजूदगी में टिम साउदी ने टीम की कप्तानी संभाली और टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने मनीष पांडे के अर्धशतक के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर खेलकर 7 विकेट खोकर 165 रन की बना सकी और मैच टाई हो गया।
सुपर ओवर की कहानी
न्यूजीलैंड की बैटिंग
बुमराह की पहली गेंद पर टिम साइफर्ट ने 2 रन बनाए। साइफर्ट ने बुमराह की दूसरी गेंद पर चौका जड़ा। तीसरी गेंद पर साइफर्ट ने फिर 2 रन बनाए। बुमराह की चौथी गेंद पर साइफर्ट कैच आउट हो गए। पांचवीं गेंद पर कोलिन मुनरो ने चौका लगाया। छठी गेंद पर मुनरो ने एक रन बनाया।

dainikbhaskar.com
भारत की बैटिंग
साउदी की पहली गेंद पर केएल राहुल ने छक्का लगाया। दूसरी गेंद पर लोकेश राहुल ने चौका जड़ दिया। तीसरी गेंद पर केएल राहुल आउट हो गए। चौथी गेंद पर विराट कोहली ने 2 रन लिए। पांचवीं गेद पर विराट कोहली ने चौका जड़कर मैच जिता दिया।

3 रिकॉर्ड जोकि इस मैच में बने -

sports.ndtv.com
1 केएल राहुल ने अपने टी 20 करियर में 4000 रन पूरे कर लिए। केएल राहुल ने भारत की तरफ से टी20 में सबसे कम पारियों में अपने 4000 रन पूरे किए और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। केएल राहुल ने अपने करियर के 117वीं पारी में ये कामयाबी हासिल की जबकि विराट कोहली ने ये कमाल 138वीं पारी में किया था।

Third party image reference
2. केएल राहुल 2020 टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले विश्व के नंबर-4 और भारत के नंबर-1 बल्लेबाज बन गए। केएल राहुल ने 7 मैचों में 9 छक्के लगाये है।

jagran.com
3. महारिकॉर्ड - ऐसा पहली बार हुआ जब किसी सीरीज के लगातार 2 मैचों का निर्णय सुपरओवर में हुआ। साथ ही दोनों मैच 1 ही टीम ने जीते।