Thursday, 6 February 2020

CWC 2019 में अंबाती रायडू को जगह नहीं देने पर खुलकर बोले एमएसके प्रसाद, 'मुझे उसके लिए दुख होता है'


भारतीय टीम (Team India) के मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) का कार्यकाल खत्‍म होने जा रहा है. विदाई से पहले प्रसाद ने विश्‍व कप 2019 (ICC World Cup 2019) के दौरान अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) द्वारा संन्‍यास लिए जाने के पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी.
स्‍पोर्ट्स स्‍टार से बातचीत के दौरान एमएसके प्रसाद ने कहा, "मैं साफ तौर पर कह सकता हूं कि मुझे अंबाती रायडू के लिए दर्द होता है. ये मुद्दा हमारे दिल को छूने वाला था. हमारी कमेटी को इस बात का अहसास होता है कि साल 2016 में जिम्‍बाव्‍वे के खिलाफ दौरे के बाद उसे भारतीय टेस्‍ट स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा होना चाहिए था."
- IPL 2020: राजस्‍थान रॉयल्‍स को लगा झटका, स्‍ट्रेच फ्रैक्‍चर के चलते जोफ्रा आर्चर हुए बाहर
एमएसके प्रसाद ने कहा, "आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दम पर ही हमने उसे वनडे में मौका दिया था. ऐसा करना बहुत से लोगों के लिए सही नहीं बैठता. इसके बाद हमने राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में उसकी फिटनेस पर फोकस किया और उसकी मदद की. उसने काफी हद का डिलीवर भी किया. जगजाहिर है कि जो भी विश्‍व कप 2019 के दौरान हुआ उसे लेकर मैं भी काफी दुखी हुआ था."
एशिया कप 2018 में शानदार प्रदर्शन कर अंबाती रायडू भारतीय वनडे टीम का स्‍थाई हिस्‍सा बन गए थे. टीम मैनेजमेंट ने इस बात की घोषणा तक कर दी थी कि रायडू ही विश्‍व कप 2019 में भारतीय टीम में नंबर-4 पर खेलेंगे. हालांकि विश्‍व कप की टीम में रायडू के स्‍थान पर विजय शंकर को जगह दी गई.
- यूजर ने स्‍टुअट बिन्‍नी की उड़ाई हंसी तो भड़की पत्‍नी मयंती लैंगर, कहा- वो अब.
शिखर धवन के चोटिल होने के बाद अतिरिक्‍त सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल से ओपनिंग कराई गई. रिषभ पंत को चौथे स्‍थान के विकल्‍प के रूप में इंग्‍लैंड भेजा गया था. बार-बार अनदेखी से नाराज अंबाती रायडू ने विश्‍व कप के बीच में ही खेल के सभी फॉर्मेट से संन्‍यास लेने का ऐलान कर दिया था.
रायडू हालांकि बाद में घरेलू क्रिकेट में सैय्यद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी खेलते हुए नजर आए. बाद में उन्‍होंने घरेलू क्रिकेट से भी संन्‍यास ले लिया. वो आईपीएल 2020 में चेन्‍नई की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे.