Sunday, 2 February 2020

बॉलीवुड की इन तीन फिल्मो में शादी के बाद भी पति इजाजत के बिना करता हैं पत्नी के साथ यह काम

शायद आपको पता होगा कि कुछ समय पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने वैवाहिक बलात्कार को सबसे बड़ा अपराध घोषित किया है। आप हर दिन समाचार या समाचार पत्रों के माध्यम से ऐसी घटना देखेंगे। लेकिन क्या वे हमारे समाज के लिए अच्छे हैं? इसके अलावा, आप इस खबर पर टिप्पणी करें और अपनी राय दें। साथ ही आज मैं आपको इन घटनाओं पर आधारित कुछ फिल्मों के बारे में बताने जा रहा हूं। जिस तरह से हमारे पति आज भी हमारी बहन की तरह महिलाओं को प्रताड़ित करते हैं। और वह बेबस औरत किस तरह से अपने जुर्रत को सहन कर रही है।

Third party image reference
1. प्रोवोक्ड
शायद आपने यह फिल्म देखी होगी, तब आपको पता चलेगा कि ऐश कपटी लोग फिल्म में उनके लिए कैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। और उन्हें कैसे सताते हैं। साथ ही, उनके पति हर दिन उनकी पिटाई करते रहते हैं।

Third party image reference
2. सात खून माफ
फिल्म में इरफान खान की सातवीं पत्नी के रूप में प्रियंका चोपड़ा हैं। कैसे जपती ने उनसे विवाह करने के बाद भी उस पर अपराध किया। एक पत्नी होने के बावजूद, उनके पति भी उन पर ऐसा गलत व्यवहार करते देखे जाते हैं।

Third party image reference
3. अग्निसाक्षी
इस फिल्म में भी कुछ ऐसा ही दिखाया गया है। शादी के बाद भी, उसका पति बुरी तरह से मनीषा कोइराला पर बुरी नज़र से देखता है। उसके साथ गलत और अनुचित व्यवहार किया जाता है।