Official Hindi Khabar / हिंदी खबर / All Hindi News

Wednesday, 12 February 2020

दुनिया के सबसे बड़े सरदार बल्लवभाई स्टेडियम का उद्घाटन कर सकते हैं, डोनाल्ट ट्रंप


जयपुर ( स्पोर्टस् डेस्क ) भारत का दुनिया के सबसे बड़े सरदार बल्लवभाई स्टेडियम का निर्माण गुजरात के अहमदाबाद में किया गया है। यहां पर एक लाख दस हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। बल्लवभाई क्रिकेट स्टेडियम पिछले कुछ वक्त से काफी चर्चा में है और ऐसी रिपोर्ट सामने आई है कि अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप इस स्टेडियम का उद्घाटन कर सकते हैं।
अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर 24 और 25 फरवरी को रहेंगे। खबरों की माने तो भारत और अमेरिका के दोनों प्रमुख इस स्टेडियम में एक ज्वाइंट रैली करेंगे जिसमें लाखों लोगों के शामिल होने की संभावना है। अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का नया नाम सरदार बल्लवभाई स्टेडियम रखा गया है जो दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है और इसमें दर्शकों के बैठने की क्षमता एक लाख दस हजार की है। इस मैदान पर अप्रैल या फिर मई में पहला क्रिकेट मैच खेला जा सकता है।
ट्रंप के मजाकिया अंदाज में कहा कि उन्हें उस रैली को संबोधित करने में मजा आता है जहां कम से कम 40 से 50 हजार लोग उपस्थित हों। पहले स्टेडियम में दर्शकों के बैठने की क्षमता 53 हजार थी और साल 2015 में इसे तोड़कर फिर से नया रूप दिया गया है। ये क्रिकेट स्टेडियम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इस स्टेडियम को बनाने में 100 मिलियन यूए डॉलर (लगभग सात अरब रुपये से ज्यादा) लगे हैं। इस स्टेडियम में क्रिकेट के मैचों का आयोजन किया जाएगा
अहमदाबाद में एयरपोर्ट से लेकर स्टेडियम तक पांच से सात मिलियन लोग मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि जैसा की आप जानते हैं वो दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है और नरेंद्र मोदी ने इसे बनवाया है। वो लगभग पूरा हो चुका है और ये दुनिया में सबसे बड़ा स्टेडियम है। डोनाल्ट ट्रंप ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने उनसे कहा है कि वहां पर लाखों की तादाद में लोग उपस्थित होंगे।