Thursday, 6 February 2020

कप्तान विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज- पाकिस्तानी क्रिकेटर कामराम

जयपुर ( स्पोर्टस् डेस्क ) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज कामराम अकमल ने दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है। क्रिकेट में विराट कोहली के नाम कई रिकॉर्ड है। विराट कोहली मैदान में शानदार फील्डिंग करते है।
अक्सर कोहली के सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल होते देखे जाते है। कोहली का क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में उनका औसत 50 से उपर का है और वो भारत के सबसे बड़े मैच विनर बल्लेबाज हैं।
विश्व क्रिकेट में अगर सबसे अच्छे बल्लेबाज की बात की जाए तो भारतीय कप्तान कोहली पहले स्थान पर माने जा रहे हैं। ये बात कई क्रिकेट एक्सपर्ट के साथ-साथ भारत व दुनिया के क्रिकेट फैन भी मानते हैं।
अब पाकिस्तान के दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज ने माना की विराट मौजूद दौर के सबसे बेस्ट बल्लेबाज हैं। 31 वर्ष के विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 21000 रन पूरे किए थे और क्रिकेट के सभी प्रारूपों में साल 2008 के बाद से अब तक उन्होंने कुल 70 शतक लगाया है।
विराट कोहली अपनी कप्तान के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी कमाल कर रहे हैं। वो इस वक्त टेस्ट और वनडे के नंबर एक बल्लेबाज हैं जबकि टी 20 में वो नौवें स्थान पर हैं। अपने ट्विटर अकाउंट पर फैन के साथ बातचीत के एक सेशन में 38 वर्षीय इस खिलाड़ी से जब पूछा गया कि विराट, स्टीव स्मिथ और जो रूट में कौन बेस्ट बल्लेबाज है तो उन्होंने विराट कोहली का चयन किया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि विराट कोहली मौजूदा दौर के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।
वहीं बात का जाए तो भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ब्रांड वैल्यू की लिस्ट में लगातार तीसरे साल टॉप पर बरकरार हैं। उनकी ब्रांड वैल्यू 2019 में 39 फीसदी बढ़कर 1691 करोड़ रुपए पहुंच गई। यह रिपोर्ट बुधवार को ग्लोबल एडवाइजरी फर्म, डफ एंड फेल्प्स ने जारी की। कोहली की ब्रांड वैल्यू रोहित शर्मा से करीब 10 गुना ज्यादा है।