Saturday, 1 February 2020

पंत के फेल होने के बाद भारत का अगला धोनी बन रहा है भारत का ये खिलाड़ी, लग गया ठप्पा


शार्दुल ठाकुर, केएल राहुल और यहां तक ​​कि विराट कोहली के प्रदर्शन को शुक्रवार को वेलिंगटन में वेस्टपैक स्टेडियम में तीन दिनों के भीतर न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की दूसरी लगातार सुपर ओवर जीत मिली। अंतिम ओवर में दो विकेट चटकाकर मैच को सुपर ओवर में ले जाने के लिए तेज गेंदबाज और 5 गेंदों में आवश्यक 14 रन का पीछा करने के लिए कोहली और राहुल ने अपनी प्रारंभिक बल्लेबाजी के लिए। लेकिन अगर यह मनीष पांडे के लिए नहीं होता तो शायद वे 165 रन के कुल योग को हासिल नहीं कर पाते। पांडे ने अपना तीसरा T20I अर्धशतक बनाया और एक समय 8 पर 88 रनों पर सिमटने के बाद भारत को 8 विकेट पर 165 रनों पर रोकने में नाबाद रहे।
आम तौर पर कर्नाटक और भारत ए के लिए शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने वाले पांडे न्यूजीलैंड में टी 20 आई श्रृंखला में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हैं। 4 टी 20 आई में से दो पर, ऑलराउंडर शिवम दुबे को पांडे के आगे भेजा गया था।
'मेरे पास कोई विकल्प ही नहीं बचा है। मुझे इसके साथ अच्छा बनना है। मुझे अपना मन नहीं के रूप में तैयार करना शुरू करना होगा। 6 बल्लेबाज क्योंकि आम तौर पर मैं ऑर्डर को बल्लेबाजी करता हूं, नहीं। ४ या न ४। यहां ऊपर की प्रतियोगिता के साथ, आपको बस अपने मौके का इंतजार करना होगा, 'उन्होंने वेलिंगटन में चौथे टी 20 आई में न्यूजीलैंड पर भारत के सुपर ओवर जीतने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा।
36 गेंदों में 50 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले पांडे ने शार्दुल ठाकुर के साथ 47 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिसने भारत को परेशानी से उबारा।
'आज का अवसर था और मैं खुद को तैयार कर रहा था कि मैं कैसे बल्लेबाजी करूं। 6 और मैं किस तरह के शॉट खेल सकता हूं, किस तरह के गेंदबाज और कितने ओवर बचे हैं। यह बल्लेबाजी के लिए आसान स्थिति नहीं है। 6, जहां आप जानते हैं कि आप अंतिम मुख्य बल्लेबाज हैं और अगर ऊपर कुछ भी होता है तो आपको गेंदबाजों के साथ खेलना होगा। आज वही हुआ मैं अपनी भूमिका को लेकर काफी स्पष्ट था।
'मुझे सिर्फ उन दोनों को खेलना है, स्ट्राइक रोटेट करना है। मैं उस पर काम कर रहा था और आज मैंने सोचा कि यह वास्तव में अच्छी तरह से बंद हो गया। अगर आप छह पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं, तो आपको पहले से तैयार रहना होगा। गेम आपके लिए पहले से ही सेट है। 6 और आपको बस कभी-कभी उस गति से प्रदर्शन करना होगा जो पिछले बल्लेबाजों ने आपके लिए निर्धारित किया है। '
इस श्रृंखला में यह दूसरी बार है जब न्यूजीलैंड ने अंतिम ओवर में एक आरामदायक रन चेस के बाद ध्वस्त किया है। हालांकि मेजबान टीम को वेलिंगटन में पिछले टी -20 में आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन चाहिए थे, लेकिन उन्हें सिर्फ सात की जरूरत थी और उन्होंने चार विकेट गंवा दिए। पांडे ने कहा कि भारत रविवार को माउंट माउंगानुई में अभूतपूर्व 5-0 से सीरीज़ जीतने पर मुहर लगाएगा।
'यह हमारा आदर्श वाक्य रहा है, न केवल इन दो मैचों के लिए, कि जब तक आखिरी गेंद फेंकी जाती है, तब तक हम किसी भी मैच को नहीं जीतते। अगर आप उस इरादे के साथ खेलते हैं तो आपको इस तरह के मैच मिलेंगे जहां आपको सुपर ओवर मिल सकता है, और आप वहां से जीत जाएंगे, 'उन्होंने कहा।
'और अब हमारे पास इसे 5-0 करने का अवसर है और ऐसा करना वास्तव में आश्चर्यजनक होगा। पांचवां मैच आओ, हम 5-0 से ऊपर जाएंगे, यही हमारी योजना है। किसी ने भी पहले नहीं किया है और विशेषकर भारत ने पहले नहीं किया है। इसलिए, मुझे लगता है कि ऐसा करना एक शानदार शुरुआत होगी। '