Saturday, 1 February 2020

कोहली के बाद किसके हाथों में होगी भारतीय क्रिकेट की कमान, कौन बनेगा इंडियन टीम का कप्तान ?


Third party image reference
आज बात करने वाले इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली के बाद इंडियन टीम में कप्तानी के लिए कौन आने वाला है। क्योंकि बढ़ती उम्र के कारण हर आदमी को अपने पद से हटना पड़ता है। और उसकी जगह कोई दूसरा लेता है। इंडियन क्रिकेट टीम में ना तो कोई आज तक रुका है और ना ही रुकेगा। इस टीम में जो भी आया है एक नई पहचान और टीम को एक नए मुकाम तक लेकर गया है।

Third party image reference
इसमें मेन दायित्व हमारी क्रिकेट टीम और हमारी टीम के कप्तान का होता है। जो उसको खेलते समय मोटिवेशन देता है और विजय प्राप्त करता है। ऐसे में वही कप्तान का पद पाता है जो पहले से वह कप्तानी वाले रिकॉर्ड बनाकर दर्शकों के सामने पेश करता है।

Third party image reference
कप्तानी का पद पाने के लिए ना तो कोई वोटिंग ना तो कोई जनता का चुनाव होता है। बल्कि वह अपने आप अपना रिकॉर्ड बनाकर लोगों को दिखाता है। और कप्तान का पद पाता है। तो आइए जानते हैं कि विराट कोहली के बाद ऐसा कौन से प्लेयर है। जिनके अनेकों रिकॉर्ड बने हैं। और वह इस पद के लायक है।

Third party image reference
श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर अपनी टीम के साथ पूरी मेहनत और लगन से चलते हैं। और रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। उस बल्लेबाजी के हिसाब से विराट कोहली के बाद टीम के कप्तान बनने की संभावना है। अभी श्रेयस अय्यर 25 वर्ष के हैं और विराट कोहली 2023 में कप्तानी को बंद करने वाले हैं। इस हिसाब से उनकी उम्र भी हो जाएगी।