Saturday, 1 February 2020

4 मैच हुए समाप्त, कौन बनेगा मैन ऑफ द सीरीज, देखें सीरीज के टॉप-7 बल्लेबाज-गेंदबाज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच T-20 सीरीज के चौथे मैच में एक बार फिर सुपर ओवर देखने को मिला। भारत ने सुपर ओवर में जीत हासिल करके इस सीरीज में भारत ने 4-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 165/8 का स्कोर बनाया। भारत की ओर से मनीष पांडे ने 36 गेंद में 3 चौके की मदद से 50 रन की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा लोकेश राहुल ने 26 गेंद में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 39 रन और शार्दुल ठाकुर ने 15 गेंद में 20 रन बनाए।

Third party image reference
लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 165/7 रन का स्कोर बनाया। कॉलिन मुनरो ने 47 गेंद में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 64 रन की पारी खेली। टीम साइफर्ट ने 39 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के से 57 रन बनाएं। जबकि रॉस टेलर ने 24 रन का योगदान दिया।
सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने 13 रन बनाएं इसके जवाब में भारत केएल राहुल ने पहली गेंद पर छक्का, दूसरी गेंद पर चौका लगाया और तीसरी गेंद पर आउट हो गए। फिर कोहली ने चौथी गेंद पर 2 रन और पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर इस मैच को जीत लिया।
इसे मिला मैन ऑफ द मैच

Third party image reference
इस मैच में शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.
टॉप-7 बल्लेबाज

Copyright Holder: cricket liv
इस सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम हैं। जिन्होंने 4 मैचों में 179 रन बनाए हैं।
टॉप-7 गेंदबाज

Copyright Holder: cricket liv


इस सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी 6 विकेट के साथ पहले स्थान पर हैं। और शार्दुल ठाकुर 6 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर है।