Wednesday, 5 February 2020

केएल राहुल भी बने मिस्टर 360 डिग्री, जेम्स नीशम को मारा धनधनाता छक्का


स्पोर्ट्स डेस्क: हैमिल्टन के मैदान में खेले गए पहले वनडे मैच में न्यूज़ीलैंड ने भारत के 347 के रन के लक्ष्य को हासिल कर मैच 4 विकेटों से जीत गया। लेकिन इस मैच शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल ने एक बार फिर अपने प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए 88 रनोे की पारी खेली जिसमें उन्होेंने 6 छक्के जड़ दिए। राहुल ने अपनी पारी के दौरान एक ऐसा शॉट मारा जिससे सोशल मीडिया पर लोग उनकी तुलना एबी डीविलियर्स से कर रहें हैं।
एबी डीविलियर्स से तुलना
राहुल ने 49वें ओवर में जेम्स नीशम की आखिरी गेंद पर ऐसा शॉट खेल जिसको देख सभी हैरान रह गए। निशम ने जैसे ही आखिरी गेंद फेंकी राहुल ने रिवर्स स्कूप खेल उस पर छक्का लगा दिया। निशम भी राहुल के इस शॉट को देख हैरान रह गए। सोशल मिडिया पर राहुल के इस शॉट को खूब पसंद कर रहें हैं और इसकी तुलना एबी डीविलियर्स से कर रहें हैं। क्योंकि डीविलियर्स कई बार इस तरह के शॉट चुके हैं।
FREAKISH! pic.twitter.com/NlfUGXdDcD
— Divyanshu (@MSDivyanshu)
तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड
राहुल ने इस मैच में एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाते हुए 64 गेंदो पर 88 रन बना दिए जिसमें 3 चौके और 6 छक्के शामिल हैं। राहुल ने इसी के साथ धोनी का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है वह भारत के लिए बतौर विकेटकीपर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ उसी की धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।
भारतीय विकेटकीपर द्वारा न्यूज़ीलैंड में उच्चतम वनडे स्कोर

राहुल - 88*
धोनी - 85*
धोनी - 84*
धोनी - 79*
धोनी - 68