Tuesday, 11 February 2020

24 दिन में 5 बार मैन ऑफ द मैच जीतने वाला एकमात्र बल्लेबाज, नाम सुनकर होगा गर्व

नमस्कार दोस्तों आपके अपने चैनल क्लोज काउंटर पर आप सभी दोस्तों का एक बार फिर दिल से स्वागत है। दोस्तों आज हम मेरी इस पोस्ट के जरिए बात करेंगे विश्व क्रिकेट के इस इकलौते बल्लेबाज के बारे में जिसने मात्र 24 दिनों के अंदर 5 बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है। आइए दोस्तों जानते हैं कि कौन सा है यह बेहतरीन बल्लेबाज।

24 दिन में 5 बार मैन ऑफ द मैच जीतने वाला एकमात्र बल्लेबाज, नाम सुनकर होगा गर्व
Third party image reference
दोस्तों आप ने विश्व क्रिकेट में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज देखे होंगे जो मैच की पहली गेंद से बेहद ज्यादा आक्रमक होकर क्रिकेट खेलते हैं। चाहे वह टीम इंडिया में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा हो, ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाएं हाथ के शानदार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हो या फिर वेस्टइंडीज टीम के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल हो लेकिन दोस्तों इनमें से कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं है जिसने मात्र 24 दिनों के अंतराल में 5 बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता हो।

Third party image reference
दोस्तों इस समय विश्व क्रिकेट में सिर्फ एक बल्लेबाज ऐसा है जिसने यह अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है। दोस्तों यह बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं। जी हां दोस्तों सचिन तेंदुलकर ने 1 अप्रैल 1999 से लेकर 24 अप्रैल 1999 तक ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ 5 बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता था। दोस्तों इसमें सचिन तेंदुलकर के द्वारा खेली गई शारजाह में 138 और फाइनल में 143 रनों की पारी भी शामिल है जो क्रिकेट प्रेमियों को आज भी याद है।

Third party image reference
दोस्तों उम्मीद करता हूं मेरे द्वारा दी गई जानकारी आपको जरूर पसंद आई होगी। क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही शानदार पोस्ट पढ़ने के लिए आज ही हमारे इस चैनल को फॉलो करें।