Sunday, 2 February 2020

फैन को ही दुल्हन बनाए ये फिल्मी सितारे, एक ने तो 15 साल की लड़की से की शादी

भारत में हमेशा से ही फिल्मों का बहुत क्रेज रहा हैं. यहाँ के लोग बॉलीवुड फिल्मों के काफी दीवाने होते हैं. भारत के लगभग हर कोने में इस सिनेमा को देखा और एन्जॉय किया जाता हैं. यही वजह हैं कि इस सिनेमा में काम करने वाले सितारों के प्रति भी लोग का प्यार कही ज्यादा होता हैं. भारत में एक बॉलीवुड स्टार की बहुत वेल्यु होती हैं. वो जहाँ भी जाता हैं लोग उसकी एक झलक पाने को तरस जाते हैं. इतना ही नहीं कई लोगो के लिए तो ये बॉलीवुड सितारें उनका क्रश भी होते हैं. आप ने अधिकतर लोगो को ये कहते हुए भी सूना होगा कि मुझे उस फलाने हीरो जैसा बॉयफ्रेंड या पति चाहिए या मुझे उस फलानी हिरोइन टाइप की लड़कियां पसंद हैं.
जब भी हम अपने पसंदीदा बॉलीवुड सितारें को देखते हैं तो एक ना एक बार हमारे मन में ये ख्याल जरूर आता हैं कि काश ये हमारा दोस्त होता या होती. कई लोग तो इन सितारों से शादी करने तक के सपने देख डालते हैं. किसी बॉलीवुड सितारें से शादी करने का सपना एक आम इंसान के लिए सपना ही रहता हैं. लेकिन कुछ ऐसी लक्की लोग भी रहे हैं जिन्हें अपने पसंदीदा बॉलीवुड सितारों से शादी करने का अवसर प्रदान हुआ हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड के तीन ऐसे दिग्गज सितारों से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने ही फेन से शादी रचा ली थी.
बीते कल के सुपरस्टार में जीतेन्द्र का नाम भी शामिल हैं. जितेन्द्र अपने जमाने के सबसे हैण्डसम हीरो हुआ करते थे. वे एक बेहतरीन डांसर भी थी. उस जमाने में कई लड़कियां जीतेन्द्र पर मरती थी. जीतेन्द्र ने साल 1974 में शोभा से शादी रचाई थी. शोभा जीतेन्द्र की बहुत बड़ी फेन थी और ब्रिटिश एयरवेज़ में बतौर एयरहोस्टेज काम करती थी. इन दोनों की मुलाकात भी इसी फ्लाईट में हुई थी जिसके बाद दोनों की दोस्ती हुई और जीतेन्द्र ने शोभा के साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताने का फैसला कर लिया.
सायरा बानू खुद ये बात स्वीकार कर चुकी हैं कि जब वे 12 साल की थी तब से दिलीप कुमार को पसंद करती थी. दिलीप कुमार और सायरा बनू ने साल 1966 में शादी की थी. उस दौरान सायरा बानू 22 की थी जबकि दिलीप कुमारी 44 के थे. आज दोनों की शादी को करीब 42 साल हो गए हैं लेकिन आज भी दोनों एक दुसरे से उतना ही प्यार करते हैं.
अपने जमाने के मशहूर सुपरस्टार राजेश खन्ना की अदाओं का हर कोई कायल था. उनका लुक, स्टाइल और बोलने का अंदाज़ हर लड़की को दीवाना कर देता था. उनके लाखों फेंस की लिस्ट में डिंपल कपाड़िया का भी नाम शामिल था. डिंपल बचपन से ही राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फेन थी. जब भी राजेश खन्ना की कोई फिल्म सफल होती थी तो वे उसकी पार्टी रखा करते थे. इस पार्टी में डिंपल भी आती जाती रहती थी. इसी दौरान दोनों की दोस्ती हुई. इसके बाद जब राजेश खन्ना ने डिंपल को शादी के लिए प्रपोज किया तो वो ना नहीं कह सकी. इन दोनों ने साल 1973 में शादी की थी. इस दौरान डिंपल सिर्फ 15 साल की थी. हालाँकि ये शादी सिर्फ 9 साल तक चली और फिर दोनों का तलाक हो गया.