Sunday, 2 February 2020

1000 से अधिक फिल्मों में काम कर चुका है ये साउथ का कॉमेडी किंग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

भारतीय सिनेमा के दर्शकों पर सिर्फ बॉलीवुड और हॉलीवुड ही नहीं बल्कि टॉलीवुड का भी क्रेज देखने को मिलता है। साउथ के सुपरस्टार्स के साथ ही साथ दर्शकों का प्यार वहां की फिल्मों को भी बेहिसाब मिलता है। प्रभास, अल्लू अर्जुन, चिरंजीवी, महेश बाबू और दुलकर सलमान जैसे सितारों के साथ ही साथ कॉमेडी किंग ब्रह्मानंदम का भी जबरदस्त क्रेज दर्शकों के बीच देखने को मिलता है। ऐसे में आज ब्रह्मानंदम के जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको बताते हैं अभिनेता के बारे में कुछ दिलचस्प किस्से।


ब्रह्मानंदम साउथ के सिनेमा का एक बहुत बड़ा नाम हैं। हो सकता है आपने उनका नाम न सुना हो लेकिन ऐसा मुमकिन नहीं कि आपने उनको साउथ की फिल्मों में न देखा हो। ब्रह्मानंदम करीबन हर तेलुगू फिल्म में अपनी कॉमेडी का डोज देते नजर आ ही जाते हैं।


बता दें कि ब्रह्मानंदम एक लंबे वक्त से सिनेमा का हिस्सा हैं। ब्रह्मानंदम ने साल 1987 में आई फिल्म अहा ना पलांटा से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। वहीं अभी तक ब्रह्मानंदम 1000 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। जन्मदिन के खास मौके पर सोशल मीडिया पर #Brahmanandam भी ट्रेंड किया और फैंस ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।


ब्रह्मानंदम महेश बाबू, अल्लू अर्जुन, प्रभास, राम चरण, नागार्जुन और प्रभास सहित करीबन हर साउथ के स्टार के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने तेलुगू के साथ-साथ कन्नड़ और तमिल सिनेमा में भी काम किया हुआ है। ब्रह्मानंदम अपनी शानदार कॉमिक टाइमिंग से लोगों का दिल जीत लेते हैं।


गौरतलब है कि ब्रह्मानंदम साल 2009 में पद्मश्री से सम्मानित हो चुके हैं। इसके साथ ही उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे ज्यादा स्क्रीन क्रेडिट पाने वाले जीवित एक्टर के तौर पर दर्ज है। वहीं ब्रह्मानंदम ढेर सारे फिल्मफेयर, सिनेमा और नंदी अवॉर्ड्स भी जीत चुके हैं।