Thursday 23 January 2020

Ind vs NZ: विश्व कप की हार का बदला चुकता करना चाहेगा भारत, जानिए कब और कहां देखें मैच


नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के मुश्किल दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज के साथ कर रही है। टीम इंडिया का इरादा पांच मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले को जीत से आगाज करने का होगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में भारतीय टीम जब खेलने उतरेगी तो उसकी नजर ऑस्ट्रेलिया में होने वाली आईसीसी टी20 विश्व कप टीम बनाने पर रहेगी।
भारतीय टीम इस मुकाबला में एक अहम प्रयोग करना चाहेगी। पहली बार प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलते नजर आएंगे हैं। कप्तान कोहली ने मैच से पहले इस बात को साफ किया था कि वो राहुल को रिषभ पंत की जगह विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह देंगे। ऑकलैंड में दोनों टीमों यह मुकाबला खेलेगी चलिए आपको बतातें हैं मैच से जुड़ी तमाम बातें।
कहां खेला जाएगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच ?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला पहला टी20 मुकाबला ऑकलैंड के इडेन पार्क ऑकलैंड स्टेडियम में खेला जाएगा।
कितने बजे से शुरू होगा पहला टी20 मैच ?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 12.20 बजे शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी 11.50 बजे किया जाएगा।
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच का लाइव प्रसारण कहां देखें ?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी20 मैच को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं।
भारत और न्यूजीलैंड के पहले टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए आप हॉटस्टार पर जा सकते हैं।
इसके अलावा हिंदी में लाइव अपडेट्स के लिए आप www.jagran.comपर लॉगिन कर सकते हैं। यहां पर आपको हर मैच की अपडेट्स, लाइव स्कोर और नतीजे सबसे पहले पढ़ने को मिलेंगे।
भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी