Friday, 31 January 2020

ये राज खुद खोल दिए सलमान खान, जानिए दुनिया उनको क्यों बुलाती है 'भाईजान'?

आज के समय में सलमान खान एक ऐसे अभिनेता हैं जिनकी पॉपुलैरिटी बाकी सभी सितारों से कही आगे हैं. ये जिस भी फिल्म में अपना हाथ डालते हैं वो कम से कम 100 करोड़ का बिजनेस तो जरूर करती हैं. बजरंगी भाईजान, टाइगर जिंदा हैं, किक, दबंग, दबंग-2 और दबंग-3 कुछ ऐसी फिल्मे हैं जिसने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. सिर्फ फिल्मे ही नहीं बल्कि उन्होंने टीवी पर भी सबसे महंगे सितारे होने का खिताब अपने नाम कर रखा हैं.
सलमान के बारे में एक अच्छी बात ये भी हैं कि वे जितना कमाते हैं उसका आधे से ज्यादा दान धर्म में भी खर्च करते रहते हैं. वे कई तरह की चेरेटी करने के लिए जाने जाते हैं. बॉलीवुड में सलमान की दोस्ती और दुश्मनी दोनों ही मशहूर हैं. जिसे वो अपना दोस्त मान लेते हैं उसका साथ वो कभी नहीं छोड़ते और जिसे वो अपना दुश्मन मान ले उसका इंडस्ट्री में टिकना मुश्किल हो जाता हैं.
सलमान खान 53 साल की उम्र में भी अब तक कुंवारे हैं. उनकी शादी को लेकर अक्सर लोगो के मन में सवाल रहता हैं कि 'सलमान आखिर शादी क्यों नहीं करते हैं?' इस सवाल के आलवा एक और सवाल लोगो को सताता हैं कि 'हर कोई सलमान को भाई क्यों बोलता हैं?'
आप ने भी ये बात नोटिस की होगी कि उनके दोस्त, साथ काम करने वाले लोग और लाखो करोड़ो फेंस भी उन्हें 'सलमान भाई' कह के संबोधित करते हैं. सलमान खान का कहना हैं कि कई बार तो उनके सीनियर एक्टर्स भी उन्हें 'भाई' बोल देते हैं जो कि थोड़ा अजीब हैं. सलमान ये भी मानते हैं कि जब कोई लड़की उन्हें 'भाई' बोलती हैं तो थोड़ा अजीब हो जाता हैं.
सलमान को भाई बुलाने का कारण अब तक किसी को पता नहीं था. लेकिन हाल ही में जब एक मीडिया इवेंट में रिपोर्टर ने उसने सवाल पूछा कि "सभी लोग आपको भाई क्यों बुलाते हैं?" तो सलमान ने उसका ऐसा जवाब दिया कि वहां मौजूद सभी लोग जोर से हंस पड़े.
रिपोर्टर के इस सवाल का जवाब देते हुए सलमान ने कहा कि "सभी लोग मुझे भाई बुलाते हैं क्योंकि सोहेल (सलमान का भाई) मुझे भाई बुलाता हैं." इस बात को विस्तार से समझाते हुए सलमान आगे कहते हैं "दरअसल जब सोहेल मुझे भाई बुलाता था तो उसके सभी दोस्त भी मुझे भाई बुलाने लगे. उसके बाद ये सिलसिला बढ़ता चला गया और मेरे आसपास के सभी लोग और साथी भी मुझे भाई बुलाने लगे."
आप सलमान के इस जवाब का विडियो भी यहाँ देख सकते हैं
तो अब आप लोग जन चुके हैं कि आखिर सलमान को 'भाई' कहकर संबोधित करने के पीछे क्या रहस्य छुपा हुआ था.