Monday, 27 January 2020

जिम में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के बीच हुआ चैलेंज, इस खिलाड़ी को बुरी तरह से मिली हार

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच राजकोट में गुरुवार के दिन खेला जाना है। टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ मिली अपनी पहले टी20 मैच की हार को भूल कर अब पूरी तरीके से अपनी तैयारियां पुख्ता कर चुकी है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के दो युवा खिलाड़ी केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के बीच जिम में एक चैलेंज हुआ। जिसका वीडियो बीसीसीआई टीवी पर अपलोड किया गया है।

Third party image reference
दरअसल भारतीय टीम के नए फिटनेस ट्रेनर निक वेब ने केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के बीच रोप चैलेंज करवाया। जिसमें श्रेयस अय्यर ने केएल राहुल को बुरी तरीके से हरा दिया। इस चैलेंज के अनुसार दोनों खिलाड़ियों को 30 सेकेंड तक रोप को हिलाना था। जो भी खिलाड़ी इसे ज्यादा बार हिलाता। उसको जीत मिल जाता।

Third party image reference
इस मुकाबले की शुरुआत सबसे पहले केएल राहुल ने की और उन्होंने 30 सेकंड में 45 बार रोप को हिलाया। उसके बाद जब श्रेयस अय्यर की बारी आई तो उन्होंने 30 सेकंड में 50 बार रोप को हिलाया और इस तरह से 5 अंक के अंतर से श्रेयस अय्यर ने इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

Third party image reference
जिस तरह से दोनों खिलाड़ियों ने जिम में प्रदर्शन करके दिखाया। वैसा ही दोनों खिलाड़ियों को प्रदर्शन दूसरे टी20 मैच में भी दिखाना होगा। क्योंकि पहले मैच में राहुल ने 15 रन और अय्यर ने 22 रनों की पारी खेली थी। जिसके बाद टीम इंडिया मात्र 20 ओवर में 148 रन ही बना पाई थी और बांग्लादेश की टीम की तरफ से मुशफिकुर रहीम ने शानदार शतकीय पारी खेलकर 3 गेंद पहले ही अपनी टीम को जीत दिला दिया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर लिया था।

Third party image reference
इस मैच को जीतना भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि इस मैच को यदि भारतीय टीम हार जाती है तो यह श्रृंखला भी भारत के हाथों से निकल जाएगी। जोकि भारतीय टीम कभी नहीं चाहेगी। हालांकि दूसरे टी20 मैच में ऐसी उम्मीद है कि यहां पर रनों की बारिश देखने को मिलेगी। क्योंकि यह विकेट दिल्ली के विकेट से काफी बेहतर विकेट माना जा रहा है।