Friday, 31 January 2020

शाहरुख असल में हैं किंग खान, एक दिन की डाइट का खर्च कर देगा हैरान

बॉलीवुड एक्टर्स जिस तरह लम्बी उम्र तक खुद को फिट और जवान रख लेते है उसमे इनकी डाइट का सबसे प्रमुख काम होता है. अक्सर लोग जानना चाहते है की आखिर ये ऐसा क्या खाते है की 50 की उम्र के बाद भी इतनी जबरदस्त बॉडी बना के रख लेते है.

अक्सर इन सितारों के फैन्स अपने पसंदीदा स्टार की खाने पीने की आदतों को फ़ॉलो भी करते है. वे जानना चाहते है की आखिर वे ऐसा क्या खाते है और उसका खर्चा क्या आता है. आज हम आपको बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान और उनकी डाइट के साथ साथ उनका एक दिन का खाने का खर्च भी बताने जा रहे है.



शाहरुख़ खान की उम्र 54 साल हो चुकी है लेकिन उन्होंने अब भी जबरदस्त बॉडी बना रखी है. शाहरुख़ कढ़ाई पनीर, राजमा चावल, सोयाबीन की दाल, तंदूरी रोटी, इसके अतिरिक्‍त कुछ मिठाइयां खाते हैं, तो वहीं शाहरूख खान सुबहा चाय के साथ नाश्‍ते में पोहा और ढोकला लेना पसन्‍द करते है, पर कभी कभी वह समोसा,चावल और ब्रेड का प्रयोग भी करते है। सुबह के नाश्‍ते की बात की जाये तो इनका सुबह का नाश्‍ता लगभग 60 रूपये का बैठता है.



दिन के नाश्‍ते में रोटी, दाल और बाजरा की सब्‍जी खाना अधिक पसन्‍द करते है, इसके अतिरिक्‍त खाने में इडली डोसा और सांभर का प्रयोग करते है, यानी की कुल मिलाकर नाश्‍ते का खर्च लगभग 400 रूपय प्रतिदिन का होता है। वही अगर खाने की बात की जाये तो इनका रोज का खाना लगभग 1000 रूपये का पड़ता है।

इस तरह देखा जाये तो शाहरुख़ इतने बड़े स्टार होने के बावजूद अपनी डाइट पर प्रतिदिन लगभग 1500 रुपये खर्चा करते है जो इनकी हैसियत के हिसाब से कुछ नहीं है.