Friday, 31 January 2020

एड्स ने ले ली इस मशहूर हीरोइन की जान, जीवन के अंतिम क्षणों में कीड़े और चीटियां रेंगते रहे शरीर पर

फिल्‍मी दुनिया दूर से जितनी चकाचौंध और ग्‍लैमर से भरी दिखती है पास जाने पर इसमें उतना ही अकेलापन और दर्द छिपा होता है। ऐसे कई स्‍टार्स हैं जिनका हश्र देखकर पता चलता है कि फिल्‍मी दुनिया में टिक पाना कितना मुश्किल है।

80 के दशक की फेमस एक्‍ट्रेस निशा नूर का हाल भी कुछ ऐसा ही था। साउथ फिल्‍म इंडस्‍ट्री की टॉप एक्‍ट्रेस मानी जाने वाली निशा के आखिरी पल बेहद दर्दनाक थे।

80 के दशक में हर फिल्‍म निर्माता उनके साथ काम करना चाहता था। उस दौर में कमल हासन और रजनीकांत तक निशा के साथ काम करने को बेताब रहते थे। इन दोनों ने निशा नूर के साथ काम किया भी है।



इतनी सफलता और करोड़ों चाहने वालों के बावजूद निशा की निजी जिंदगी दुख और अकेलेपन से भरी थी। इसी हालत में निशा ने अपनी जिंदगी को अलविदा कह दिया। आखिरी पलों में निशा को काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा था।

अपने ज़माने की टॉप एक्‍ट्रेस रह चुकीं निशा को फिल्‍म इंडस्‍ट्री छोड़ने के बाद किसी का साथ नहीं मिला। जो निर्माता-निर्देशक कभी उनके दरवाज़े पर लाइन लगाकर खड़े र‍हते थे उन्‍होंने भी निशा की सुध नहीं ली।



एक दिन सड़कों पर निशा नूर को बड़ी खराब हालत में पाया गया। इसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। अस्‍पताल में पता चला कि निशा को एड्स है और इसी वजह से उनकी ये हालत हुई है। साल 2007 में निशा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

खबरों की मानें तो निशा को नागोर दरगाह के पास बहुत ही ज्‍यादा बुरी हालत में पाया गया था। उस वक्‍त निशा की हालत इतनी ज्‍यादा खराब थी कि उनके शरीर पर कीड़े और चीटियां चल रहीं थीं। उनके पास उनका ध्‍यान रखने के लिए कोई भी नहीं था। और इस तरह 80 के दशक की इस एक्‍ट्रेस ने दुनिया को अलविदा कह दिया।