Friday, 31 January 2020

BCCI ने किया CAC का गठन, मदन लाल-आरपी सिंह और सुलक्षणा नाइक शामिल


पूर्व भारतीय ऑलराउंडर मदन लाल, आर पी सिंह और सुलक्षणा नाइक को शुक्रवार को बीसीसीआई की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल करने की घोषणा की गई।
सीएसी को फिलहाल सीनियर चयनसमिति में कार्यकाल पूरा कर चुके दो सदस्यों की जगह लेने वाले चयनकर्ताओं को चुनना होगा। सीएसी को चयनसमिति के निवर्तमान अध्यक्ष एमएसके प्रसाद (दक्षिण क्षेत्र) और गगन खोड़ा (मध्य क्षेत्र) के विकल्प को तलाशना होगा।
News Alert

BCCI appoints 3-member Cricket Advisory Committee

Full Details here https://t.co/nMMbAUBtki pic.twitter.com/lnYSARUEXo
बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, ''सीएसी की नियुक्ति एक साल के लिए होगी। कपिल देव, शांता रंगास्वामी और अंशुमन गायकवाड़ की मौजूदगी वाली सीएसी ने हितों के टकराव का आरोप लगने के बाद पद छोड़ दिया था।
सौरव गांगुली 23 अक्टूबर 2019 को अध्यक्ष बने थे। उनके बीसीसीआई प्रमुख बनने के ठीक 100 दिन बाद इस कमेटी का गठन हुआ है। पहले 12 जनवरी को खबर आई थी कि कमेटी में मदन लाल और सुलक्षणा नाईक के साथ गौतम गंभीर को शामिल किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

यही कमेटी नई चयन समिति चुनेगी। चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल पहले ही खत्म हो चुका है। वहीं बाकी 3 सदस्यों जतिन परांजपे, सरनदीप सिंह और देवांग गांधी का कार्यकाल में सिर्फ सालभर का बचा हुआ है।