Monday, 27 January 2020

युजवेंद्र चहल की 7 अनदेखी तस्वीरें जो आपने शायद ही देखी होगी

युजवेंद्र सिंह चहल एक भारतीय क्रिकेटर और पूर्व शतरंज खिलाड़ी हैं, जो एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय में भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं, और युवा स्तर पर शतरंज में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

Third party image reference

Third party image reference
चहल को पहली बार 2008 में मुंबई इंडियंस ने साइन किया था। वह तीन सत्रों में टीम के लिए केवल 1 आईपीएल खेल में दिखाई दिए, लेकिन 2011 चैंपियंस लीग ट्वेंटी 20 में सभी मैचों में खेले।

Third party image reference

Third party image reference
उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ फाइनल में 3 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट लिए, जिससे मुंबई को 139 के कुल स्कोर का बचाव करने में मदद मिली। 2014 के आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी में, उन्हें रॉयल चैलेंजर्स ने उनके बेस प्राइस IPL 10 लाख में खरीदा था। उन्हें आईपीएल 2014 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Third party image reference

Third party image reference
2015 और 2016 में उनके प्रदर्शन के लिए, उन्हें सीजन के लिए क्रिकइन्फो आईपीएल इलेवन में नामित किया गया था। उन्हें 2016 और 2017 के लिए क्रिकबज इलेवन में भी नामित किया गया था।जनवरी 2018 में, उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2018 आईपीएल नीलामी में खरीदा था।
वे इंडियन प्रीमियर लीग में भारतीय घरेलू क्रिकेट में हरियाणा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं।वह लेग ब्रेक गेंदबाज हैं। चहल टी 20 इतिहास में 6 विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी थे।

Third party image reference
चहल ने विश्व युवा शतरंज चैम्पियनशिप में शतरंज में भारत का प्रतिनिधित्व किया, हालांकि बाद में उन्होंने खेल को छोड़ दिया जब उन्होंने एक प्रायोजक को खोजने के लिए संघर्ष किया