Friday, 24 January 2020

चेहरे से जिद्दी तिल हटाने के उपाय और 6 बेहतरीन क्रीम नाम

1.Scholl’s freeze away wart remover

Dr. Scholl’s freeze away wart remover के इस्तेमाल से तिल पूरी तरह से खत्म हो जाते है और दोबारा नहीं होते है। छोटे आकार के तिल पर इसको एक बार इस्तेमाल करने पर ही परिणाम दिखने लगता है।
इसके इस्तेमाल से किसी भी तरह के दर्द या जलन नहीं होती। साथ ही इसे शारीर के किसी भी हिस्से में मौजूद तिल पर लगाया जा सकता है।
तिल से छुटकारा पाने के लिए इसका इस्तेमाल लगातार करे। पर ४ साल से कम उम्र वाले बच्चो पर इसका इस्तेमाल ना करे।

2.H-Moles formula

एक बहुत ही सुरक्षित homeopathic solution है। इसका इस्तेमाल moles (तिल) को जड़ से ख़त्म कर देता है और आपके चेहरे पर कोई दाग भी नहीं पड़ता।

ये 100% प्राकृतिक होने के कारन इसका कोई side effects नहीं होता। H-moles formula किसी भी तरह के तिल को ठीक करने के लिए असरदार साबित हो सकता है।
इसका इस्तेमाल आप अपने शारीर के किसी भी हिस्से पर मौजूद तिल पर कर सकते है। इसका इस्तेमाल लगातार करने पर परिणाम जल्द दिखने लगता है। पर इसका इस्तेमाल किसी भी तरह के घाव पर ना करे।

3.Hahnemann pharma thuja ointment

Hahnemann pharma thuja ointment का इस्तेमाल शारीर से तिल , मस्सा और कई तरह के त्वचा के समस्या को आसानी से ठीक करते है। ये homeopathic ointment कई सालो से तिल के समस्या को ठीक करते आ रहे है।
इस ointment में 60% thujone, flavonoid s, wax, mucilage और tannin से बने तेल मौजूद होते है जो moles को हटाने के लिए असरदार साबित हो सकता है।
इस ointment में bacteria और virus को ख़त्म करने वाले उपादान भी मौजूद होते है। तो परिणाम पाने के लिए इसका इस्तेमाल लगातार करे।