Monday, 27 January 2020

कोहली के बाद कौन होगा अगला कप्तान, इन 3 खिलाड़ियों पर है सबकी नजर, न० 1 है असली हकदार

क्रिकेट की टीम में कोई भी लम्बे समय तक कप्तान बने नहीं रह सकता है, ऐसे में भारतीय टीम के नए कप्तान के लिए दावेदार कुछ खिलाडियों के बारे में बतायेंगे.


Third party image reference
एक समय ऐसा भी आता है जब टीम का कप्तान अपने कार्यभार को छोड़कर किसी अन्य खिलाड़ी के हाथों में अपनी कप्तानी छोड़ देता है। वर्तमान समय में, विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम बहुत जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। आने वाले समय में कौन खिलाड़ी है जो विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कमान संभाल सकता है, आज हम आपको बताने जा रहे हैं।


Third party image reference
1. श्रेयस अय्यर


Third party image reference
श्रेयस अय्यर भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी हैं और इनके पास आईपीएल में कप्तानी करने का बहुत ही अच्छा हुनर मौजूद है। श्रेयस अय्यर भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज और कप्तान की भूमिका निभा सकते हैं।
2. पृथ्वी शॉ


Third party image reference
पृथ्वी सॉन्ग के पास भी कप्तानी करने का बहुत ही अच्छा हुनर मौजूद है। पृथ्वी शॉ ने अंडर-19 क्रिकेट टीम में कप्तानी की है और उनकी बल्लेबाजी भी लोगों को बहुत ज्यादा पसंद है। विराट कोहली की तरह बल्लेबाज और कप्तान की भूमिका में पृथ्वी सा बेहतर विकल्प हो सकते हैं।

3. ईशान किशन


Third party image reference
लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम में अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी हो सकते हैं। बीसीसीआई अगर इशान किशन को आने वाले समय में मौका देती है तो वह ऋषभ पंत को भी पीछे छोड़ सकते हैं। ईशान किशन का जलवा आईपीएल में भी देखने को मिल चुका है।