Monday 20 January 2020

सना मीर को लगा बड़ा झटका, पाकिस्तान की महिला टी-20 वर्ल्ड कप टीम से हुईं बाहर


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला
पूर्व कप्तान और सीनियर ऑफ स्पिनर सना मीर को सोमवार को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय मजबूत टीम से बाहर कर दिया गया। महिला चयन समिति ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू प्रतियोगिताओं में उनके प्रदर्शन तथा ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में टीम के संयोजन का हवाला देते हुए सना को टीम में जगह नहीं दी। चीफ सिलेक्टर उरूज मुमताज ने कहा कि सना को बाहर करना मुश्किल था लेकिन टी-20 फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं था। 34 साल की सना ने आईसीसी 50 ओवर और टी20 वर्ल्ड कप दोनों में पाकिस्तान की कप्तानी की है और वह देश के लिए 120 वनडे और 102 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं। वह प्रतिक्रिया के लिए उपलब्ध नहीं थी।
पाकिस्तानी टीम 31 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी और वेस्टइंडीज के खिलाफ सात, नौ और 11 फरवरी को तीन अभ्यास मैच खेलेगी।

टीम इस प्रकार है : बिस्मा मारूफ, ऐमन अनवर, आलिया रियाज, अनाम अमीन, आयशा नसीम, डायना बेग फातिमा सना, इराम जावेद, जाविरा खान, मुनीबा अली, निदा डार, ओमेमा सोहेल, सादिया इकबाल, सिदारा नवाज (विकेटकीपर) और सैयद अरूब शाह।