Thursday, 12 December 2019

WWE रेसलमेनिया का यह बड़ा रिकॉर्ड: आपको पता होना चाहिए

रैसलमेनिया WWE का सबसे बड़ा इवेंट है। WWE फैंस को पूरे साल इस बड़े पेपर के देखने का इंतजार रहता है। अब तक, रेसलमेनिया को 34 बार आयोजित किया गया है और कुछ दिनों बाद इसका 35 वां संस्करण आयोजित किया जाएगा।
imagecredit: third party image reference
रैसलमेनिया में रिकॉर्ड लड़ना और बनाए रखना हर WWE सुपरस्टार के लिए एक सपना होता है। हर साल रैसलमेनिया में कोई रिकॉर्ड नहीं बनता है। इनमें कुछ बेहतरीन रिकॉर्ड हैं और कुछ अवांछित रिकॉर्ड भी हैं। आइए नजर डालते हैं रैसलमेनिया के पांच सबसे बड़े रिकॉर्ड्स पर।
imagecredit: third party image reference
1: अधिकांश जीत (अंडरटेकर, 24 जीत)
रैसलमेनिया के इस रिकॉर्ड के बारे में शायद आप पहले से ही जानते हैं। अंडरटेकर का नाम रैसलमेनिया का सबसे लोकप्रिय रिकॉर्ड है। अंडरटेकर ने रैसलमेनिया में 26 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्होंने 24 मैच जीते और केवल 2 मैच हारे। रैसलमेनिया में, अंडरटेकर को पहली बार रैसलमेनिया 30 में ब्रॉक लैसनर ने हराया था। जबकि रेसलमेनिया 33 में अंडरटेकर को रोमन रेंस के हाथों दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा था।
imagecredit: third party image reference
आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक तथा शेयर करना ना भूले और यदि आपके मन में इस से संबंधित कोई प्रश्न हो तो कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं। हमारे टीम आपके हर प्रश्न का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेगी।