Monday, 16 December 2019

Riteish Deshmukh Birthday: रितेश देशमुख के पास ढाई करोड़ की कार और 70 करोड़ का आलीशान बंगला, जानिए कितनी है संपत्ति

बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख 41 साल के हो जाएंगे। रितेश देशमुख का जन्म 17 दिसंबर 1978 को महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता विलास राव देशमुख एक मशहूर राजनेता और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके है। रितेश देशमुख की प्रॉपर्टी की बात करें तो वो करोड़ों की संपत्ति के मालिक है। उनके पास 144 करोड़ की प्रॉपर्टी है।
यहीं नहीं, उनके पास महंगी से महंगी गाड़ियां भी है, जो उनके गैराज में खड़ी रहती है। एक गाड़ी तो 2.5 करो़ड़ की है। इसकी जानकारी एक अंग्रेजी वेबसाइट में दी गई है। रितेश देशमुख बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे। उन्होंने अपना फिल्मी करियर 2003 में फिल्म तुझे मेरी कमस से शुरू किया था।

रितेश ने कई मल्टी स्टार फिल्में की है, जैसे 'ग्रैंड मस्ती', 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' 'हाउसफुल 2', 'हाउसफुल 3', 'बैंगिस्तान', 'क्या सुपर कूल हैं हम', 'डबल धमाल', 'जाने कहां से आई है', 'अलादीन', 'अपना सपना मनी मनी' और 'एक विलेन' समेत कई फिल्में शामिल है। रितेश देशमुख से जुड़ी ये बात बहुत कम लोगों को पता है कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक आर्किटेक्ट के तौर पर की थी। रितेश ने मुंबई के कमला रहेजा कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर से आर्किटेक्ट की पढ़ाई की और उसके बाद एक विदेशी आर्किटेक्ट फर्म के साथ जुड़कर एक साल तक प्रैक्टिस की।
फिल्मों में एक्टिंग और फिल्म कंपनी के साथ ही रितेश एक आर्किटेक्चरल एंड इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म 'इवोल्यूशन्स' भी चलाते हैं। रितेश की हाल ही में मरजावां फिल्म रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। इस फिल्म में रितेश ने बौने व्यक्ति का किरदार का निभाया है। 2 फरवरी 2012 को बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनेलिया के साथ शादी की। ये शादी काफी चर्चाओं में रही, क्योंकि जेनेलिया ईसाई परिवार से थीं और रितेश हिंदू परिवार से है। इनकी लव स्टोरी भी बेहद दिलचस्प रही... दोनों ने एक दूसरे को 10 साल तक डेट करने के बाद शादी के लिए हामी भरी।
साल 2003 में फिल्म तुझे मेरी कसम से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी। इस फिल्म में उनके साथ जेनेलिया डिसूजा लीड रोल में थी। जब फिल्म की शूटिंग चल रही थी, उस समय रितेश देशमुख के पिता महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे, इसलिए जेनेलिया डिसूजा को लगता था कि रितेश देशमुख भी नेता होंगे। इसलिए जेनेलिया उन्हें ज्यादा भाव नहीं दे रही थी। लेकिन जब जेनिलिया ने रितेश को करीब से जाना तो एक सिंपल इंसान पाया। फिल्म मस्ती में दोनों ने एक साथ काम किया।

वक्त के साथ दोनों का प्यार परवान चढ़ा और 10 साल बाद 2 फरवरी 2012 को शादी कर ली। उसी महीने इनकी फिल्म तेरे नाल लव हो गया रिलीज हुई थी। इस नई जोड़ी को देखने के लिए लोग फिल्म देखने सिनेमाघर पहुंचने लगे। साल 2014 में रितेश देशमुख पहली बार पिता बने। जेनिलिया ने बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम रिआन रखा। उसके बाद साल 2016 में फिर उनके घर नन्हा मेहमान आया, इसका नाम राहिल रखा।