Wednesday, 11 December 2019

Pak vs SL 1st Test Live : श्रीलंका ने 202 पर गंवाये 5 विकेट


रावलपिंडी। सड़क से लेकर आसमान तक की सुरक्षा के बीच पाकिस्तान की ज़मीन पर एक दशक बाद हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन श्रीलंकाई टीम ने बुधवार को स्टम्प्स तक मेज़बान टीम के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट खोकर 202 रन बना लिये।
श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर वर्ष 2009 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर आतंकवादी हमला हुआ था जिसके बाद से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लगभग ठप हो गया था। इस घटना के बाद पाकिस्तान की जमीन पर होने वाली यह पहली द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज़ है, जिसमें दिलचस्प रूप से श्रीलंका की ही टीम हिस्सा ले रही है।
राष्ट्राध्यक्षों के स्तर की सुरक्षा के बीच श्रीलंकाई टीम ने यहां रावलपिंडी मैदान पर इस ऐतिहासिक टेस्ट में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पांच विकेट पर 202 रन बना लिये। स्टम्प्स के समय धनंजय डी सिल्वा 38 रन और निरोशन डिकवेला 11 रन बनाकर नाबाद क्रीज़ पर थे।
पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह ने 51 रन पर दो विकेट निकाले जबकि मोहम्मद अब्बास, शाहिन शाह आफरीदी और उस्मान शिनवारी ने एक एक विकेट हासिल किया। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा इस सीरीज़ में पाकिस्तान ने आबिद अली और उस्मान शिनवारी के रूप में दो पदार्पण खिलाड़ी उतारे हैं।