Wednesday, 11 December 2019

वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI सीरीज में चोटिल धवन की जगह शामिल हुए मयंक अग्रवाल


नई दिल्ली: मयंक अग्रवाल को चोटिल बल्लेबाज शिखर धवन के स्थान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (एकदिवसीय) सीरीज के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक मीडिया रिलीज में इस बात की जानकारी दी है। धवन को सूरत में महाराष्ट्र के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के खेल के दौरान अपने बाएं घुटने में गहरी चोट लगी थी। अब धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं।
बीसीसीआई ने कहा, "बीसीसीआई की मेडिकल टीम को लगता है कि धवन के टांके बंद हैं और उनका घाव धीरे-धीरे ठीक हो रहा है, फिर भी उन्हें मैच की पूरी फिटनेस हासिल करने से पहले कुछ और समय चाहिए।" बता दें कि पहला वनडे 15 दिसंबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि विशाखापत्तनम और कटक क्रमश: शेष दो मैचों की मेजबानी 18 और 22 दिसंबर को करेंगे।
तीन मैचों की टी 20 आई श्रृंखला वर्तमान में 1-1 से बराबरी पर है क्योंकि वेस्टइंडीज ने तिरुवनंतपुरम में आठ विकेट से दूसरा टी 20 जीत लिया था, इससे पहले भारत ने हैदराबाद में शुरुआती मैच में छह विकेट से जीत दर्ज की थी।
5 दिसंबर को 34 साल के हो गए धवन को T20I सीरीज में उनकी जगह पर केरल के विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने रिप्लेश किया था।
सैमसन बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 आई श्रृंखला के लिए टीम में थे, जिसे भारत ने 2-1 से जीता था। हालांकि, उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला और वेस्टइंडीज सीरीज के लिए उन्हें बाहर कर दिया गया।
भारत की वनडे टीम: विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा (उप-कैप्टन), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (wk), शिवम दूबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार।