Thursday, 12 December 2019

क्रिकेट में सबसे अधिक बार नाबाद रहने का रिकॉर्ड का इनके पास है, No-1 है हिंदुस्तान की शान.

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक बार नाबाद रहने वाले दुनिया के टॉप-6 बल्लेबाज
#6. अब्दुल रज्जाक
जानकारी दे दूं कि अब्दुल रज्जाक पाकिस्तानी टीम के बेहतरीन खिलाड़ी थे. अब्दुल रज्जाक ने अपनी टीम की तरफ से 334 पारियों में से 76 बार नाबाद पारी खेली है और इसके साथ ही रज्जाक ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट खिलाड़ी माने जाते हैं.
#5. एंजेलो मैथ्यूज

एंजेलो मैथ्यूज जो श्रीलंकाई टीम के एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं. आपको बता दे कि एंजेलो मैथ्यूज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 334 पारियों में 79 बार नाबाद रहे और इसके साथ ही मैथ्यूज श्रीलंका क्रिकेट टीम के शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं.
#4. मार्क बाउचर

जानकारी दे दे कि मार्क बाउचर दक्षिण अफ्रीका टीम के बेहतरीन क्रिकेटर थे. बता दे कि मार्क बाउचर ने अपनी टीम के लिए खेलते हुए 467 मैचों में 448 पारी में 87 बार नाबाद पारी खेली है.
#3. शिवनारायण चंद्रपॉल

शिवनारायण चंद्रपाल जो वेस्ट इंडीज़ टीम के शानदार क्रिकेट खिलाड़ी थे. शिवनारायण चंद्रपाल ने 445 मैच खेलकर 94 बार नाबाद पारी खेली है.
#2. जैक कैलिस

जैक कैलिस जो दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. बता दे कि जैक कैलिस ने 519 मुकाबलों में 97 बार नाबाद पारी खेली है.
#1. महेंद्र सिंह धोनी


महेंद्र सिंह धोनी जो टीम इंडिया क्रिकेट के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज है. वैसे आप सभी जानते है कि धोनी विश्व के सफल कप्तानों में से एक है और इसके साथ ही धोनी ने अपनी कप्तानी में हिन्दुस्तान की टीम को जमीन से आसमान पर पहुंचाया है. बता दे कि महेंद्र सिंह धोनी ने 504 मुकाबले खेलकर 134 बार नाबाद लौटे हैं.