Wednesday, 11 December 2019

'Mumboys' वानखेडे में दिखाएंगे अपना जलवा, वेस्टइंडीज हो जाएगी चारों खाने चित


नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies final T20I Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज जीतने के लिए मुंबई में महासंग्राम होना है। मुंबई के वानखेडे में तीन मैचों की सीरीज का आखिरी निर्णायक मुकाबला खेला जाना है। अगर इस टी20 मैच में टीम इंडिया में शामिल ये तीन 'Mumboys' चल गए तो मेजबान भारतीय टीम का बेड़ा पार हो जाएगा। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम की सीरीज जीतने की ख्वाहिश अधूरी रह जाएगी।
दरअसल, मुंबई में होने वाले इस टी20 मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में तीन ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जो मुंबई से ताल्लुक रखते हैं। इनमें सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, मिडिल ऑर्डर बैट्समैन श्रेयस अय्यर और ऑलराउंडर शिवम दुबे हैं, जो आज वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर उतरने वाले हैं। खुद श्रेयस अय्यर ने एक फोटो सोशल मीडिया पर ये लिखकर शेयर किया है हम 'Mumboys' हैं।
एक से एक खतरनाक है Mumboys
टी20 सीरीज के पिछले दो मैचों में फ्लॉप रहे रोहित शर्मा से उम्मीद होगी कि वे अपने घरेलू मैदान पर एक बड़ी पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाएं। वहीं, श्रेयस अय्यर को इस मैदान पर खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। मुंबई के लिए घरेलू स्तर पर सैकड़ों टी20 मैच खेल चुके श्रेयस अय्यर एक मैच फिनिशर के साथ-साथ तूफानी पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

वहीं, ऑलराउंडर शिवम दुबे मुंबई टी20 लीग में इस मैदान पर पांच गेंदों में पांच छक्के जड़ चुके हैं। ऐसे में इन तीन Mumboys से उम्मीद होगी कि ये आज अपना जलवा दिखाएं और वेस्टइंडीज को चारों खाने चित करके सीरीज भारतीय टीम को दिलाएं। तिरुअनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में शिवम दुबे को नंबर तीन पर भेजा गया था, जहां उन्होंने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली थी। हालांकि, बतौर गेंदबाज वे सफल नहीं हुए थे।