Wednesday, 11 December 2019

IND v WI T20I: मुंबई में किस टीम के जीतने के हैं ज्यादा चांस, देखें आंकड़े

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का अंतिम मैच आज मुंबई में खेला जाएगा। पुराने रिकाॅर्ड पर नजर डाली जाए तो आज के मैच में भारत का पलड़ा भारी पड़ता दिखाई दे रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और विंडीज टीम के बीच 16 मैच खेले गए हैं जिनमें से भारत ने अधिकतम बार फतह हासिल की है।
आकंड़ों पर नजर
भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुंबई में 16 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं जिनमें से भारत ने 9 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं विंडीज टीम ने 6 मैचों में भारत को हराया है। इस दौरान एक एक टाई भी रहा है।
साल 2019 में भारत और विंडीज की टी20 में परफार्मैंस
विंडीज के अलावा भारत ने 2019 में इस मैदान में 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिनमें से भारत को 8 मैचों में सफलता मिली है जबिक 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।
जहां तक विंडीज टीम की बाच है तो उन्होंनमे 2019 में 11 टी20 इंटरनेशनल मैचों में मात्र 2 में जीत दर्ज की है। वहीं 9 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।
कोहली के बयान पर एक नजर
इन आंकड़ों को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत का पलड़ा भारी है। लेकिन इस दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली के बयान कोयाद करना गलत नहीं होगा कि होगा कि भारत को अपनी फिल्डिंग में सुधार करना होगा। कोहली ने दूसरे मैच में हार के बाद कहा था किभारत को अपनी फिल्डिंग में सुधार करना होगा नहीं तो कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं है।