Saturday, 21 December 2019

इस चीज की चोरी पर खूब पिटे थे अमिताभ,माँ तेजी ने मारते-मारते तोड़ दिया था डंडा,देखिए...

आपको बता दें,के बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन एक ऐसी शख्सियत हैं जिनकी एक्टिंग की तो तारीफ लोग करते ही हैं और साथ उनके संस्कारों की भी मिसाले दी जाती हैं,लेकिन जब भी बात संस्कारों की आती है तो अमिताभ के पिता और कवि हरिवंश राय बच्चन और मां तेजी बच्चन की जिक्र खूब होता है और आज ही दिन 21 दिसंबर 2007 को तेजी बच्चन ने आखिरी सांस ली थी औ उनकी पुण्यतिथि पर पेश है ये किस्सा.


जी हां,शीला झुनझुनवाला ने अपनी किताब में अमिताभ बच्चन के बारे में जिक्र करते हुए बताया है कि वह भले ही बदमाश बच्चों की सूची में न आते हों पर उनकी बदमाशियां कम नहीं थी और उन्हें अपने पिता हरिवंश राय बच्चन का डर हमेशा रहता था।


बता दें पिता हरिवंश राय बच्चन काफी अनुशासन में रहने वाले व्यक्ति थे और उन्हें घर पर ज्यादा शोर बिल्कुल पसंद नहीं था। इसलिए जब भी वह घर पर मौजूद रहते थे अमिताभ और भाई अजिताभ हमेशा ही पढ़ाई में ध्यान लगाते और होम वर्क करते नजर आते थे।


मार खाने से बिग बी के पूरे शरीर पर सूजन आ गई थी। वहीं लगातार रोने से उनकी आंखें लाल होकर सूज गई थीं। वह दूसरे दिन स्कूल नहीं जाना चाहते थे लेकिन मां तेजी ने जबरदस्ती उन्हें स्कूल भेजा और कहा कि सबको पता चलना चाहिए कि तुमने क्या गलती की है। तभी इसमें सुधार होगा।