Friday, 6 December 2019

क्या अंडा और नॉन वेज प्रेग्नेंट महिला के लिए सुपर फ़ूड है ?

दोस्तों, आज हम आपको कुछ सुपर फूड्स के बारे में बताने जा रहे है जो प्रेग्नेंट महिला को जरूर अपनी डाइट में शामिल करने चाहिए ताकि गर्भवती महिला और गर्भ में पल रहे शिशु दोनों को स्वस्थ रहने में मदद मिल सके।

क्या अंडा और नॉन वेज प्रेग्नेंट महिला के लिए सुपर फ़ूड है ?
Third party image reference
अंडा प्रेगनेंसी के दौरान लिए जाने वाला एक सुपरफूड है जिसमे प्रोटीन, फैट जैसे पोषक तत्व मौजूद होते है, साथ ही अंडे का सेवन करने से प्रेग्नेंट महिला को भी ऊर्जा से भरपूर रहने के साथ स्वस्थ रहने में मदद मिलती है।
नोट : ध्यान रखें की आप कच्चे अंडे या अच्छे से न पके हुए अंडे का सेवन करने से बचें और जब भी आपका अंडे खाने का मन हो ताजे अंडे लाएं और उनका सेवन करे।

Third party image reference
नॉन वेज खाने से बॉडी को आयरन अधिक मिलता है और प्रेगनेंसी के दौरान महिला को आयरन की कमी को शरीर में नहीं होने देना चाहिए, क्योंकि इससे महिला व् शिशु दोनों को दिक्कत हो सकती है।

Third party image reference
नोट : ध्यान रखें की अच्छे धोने के बाद पका हुआ, ताजा नॉन वेज ही खाएं ताकि किसी तरह की स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या प्रेग्नेंट महिला या शिशु को न हो
अगर अच्छा लगे तो शेयर भी करे, ऊपर दिये पीले रंग के फॉलो करें, बटन पर जरूर क्लिक करें, अगर आप को यह अच्छे लगे तो कॉमेंट बॉक्स में अपना कॉमेंट डालें।