Sunday, 8 December 2019

जानिए सनी देओल और सलमान खान में सबसे ज्यादा पढ़ा-लिखा कौन हैं


Third party image reference
आज हम बात कर रहे है बाॅलीवुड के दिग्गज अभिनेता सनी देओल और सलमान खान के बारे में जिन्होंने अपनी मेहनत और प्रतिभा से न सिर्फ बाॅलीवुड को की शानदार फिल्में दी है बल्कि अपनी एक खास पहचान भी बनाई हैं। यही वजह है कि दर्शक इनकी फिल्मों को बेहद पसंद करते हैं। यदि आप ऐसा सोचते है कि हमारे बाॅलीवुड अभिनेता सिर्फ फिल्मों और अभिनय में ही सबसे आगे है तो आप ऐसा गलत सोच रहे हैं। दरसल हमारे बाॅलीवुड अभिनेता पढ़ाई लिखाई में भी किसी से कम नहीं हैं। इसलिए आज हम आप लोगों को बताने जा रहे है कि सनी देओल और सलमान खान में सबसे ज्यादा पढ़ा लिखा कौन हैं।
1) सलमान खान

Third party image reference
सलमान खान एक भारतीय बैक्टीरिया है जो बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई देता है। खान ने 1988 में पारिवारिक नाटक बीवी हो तो ऐसी में सहायक भूमिका के साथ अपनी शुरुआत की, जिसके बाद उनकी भूमिका सोराज बड़जात्या की ब्लॉकबस्टर रोमांस मेन प्यार किया (1989) में उनकी सफल भूमिका थी, जिसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकन अर्जित किया। अभिनेता। उन्होंने बाॅलीवुड में लगातार 12 फिल्में 100 करोड़ कमाई वाली दी हैं। सलमान खान के बारे में ऐसा कहा जाता है कि उनके नाम से फिल्में चलती हैं। वही यदि पढ़ाई लिखाई कि बात कि जाए तो वे 12वीं पास हैं। सलमान खान फिल्मों कि तरह पढ़ाई में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।
2) सनी देओल

Third party image reference
सनी देओल तथा अजय सिंह देओल, जिन्हे सनी देओल के नाम से भी जाना जाता है, वो एक भारतीय फिल्म अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और राजनेता हैं। वे वर्तमान में पंजाब के गुरदासपुर से लोकसभा सांसद हैं। जिन्हें हिंदी सिनेमा में उनके काम के लिए जाना जाता है। उसी तरह वह पढ़ाई लिखाई में भी किसी से कम नहीं हैं। यदि सनी देओल कि पढ़ाई कि बात कि जाए तो उन्होंने काॅमर्स में ग्रेजुएशन किया हैं। इस तरह से हम कह सकते है कि सनी देओल, सलमान खान से ज्यादा पढ़े लिखे हैं।
यदि आप लोगों को हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप हमें कमेंट कर अपना जबाव दें सकते हैं। इसी तरह कि रोचक खबरों कि जानकरी के लिए आप हमें फाॅलों करें।