Tuesday 3 December 2019

बॉलीवुड के इन सितारों को मिल चुकी है अंडरवर्ल्ड से धमकी, सभी के बारे में नहीं जानते होंगे

बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का रिश्ता काफी पुराना है. एक जमाना था जब बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड का दबदबा चलता था. हालांकि अब ये काफी कम हो गया है. आज इस लेख में हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकी मिल चुकी है.

Third party image reference
1 - करण जौहर - जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं करण जौहर बॉलीवुड के सफल फिल्म निर्माता-निर्देशक में से एक है। करण जौहर को भी उस समय अंडरवर्ल्ड से धमकी मिली थी जब वह अपने पहले निर्देशक के तौर पर पहली फिल्म 'कुछ कुछ होता है बना रहे थे है इस फिल्म का निर्माण उनके पिता के प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन ने किया था.उस समय धर्मा प्रोडक्शन की लगातार एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप हो रही थी।
करण ने अपनी बायोग्राफी 'एन अनसूटेबल बॉय' में लिखा की मैंने इस फिल्म के लिए अपना सब कुछ दाव पर लगा दिया था अगर यह फिल्म नहीं चलती तो शायद मैं भविष्य में फिल्में नहीं बना पाता उनका कहना था 'कुछ कुछ होता है फिल्म की रिलीज के दौरान अचानक उनके घर एक कॉल आया, मां ने फोन उठाया. एक आदमी ने कहा, 'तुम्हारे बेटे ने लाल टी-शर्ट पहन रखी है. मैं उसे देख सकता हूं. और यदि इस शुक्रवार को तुम लोगों ने फिल्म रिलीज की तो मैं उसे गोली मार दूंगा.' किन्हीं कारणों से वे नहीं चाहते थे कि फिल्म उस शुक्रवार को रिलीज हो. हमें नहीं पता क्यों.
वह अबु सलेम का फोन था और मेरी मां डर से कांप रही थीं. उन्होंने फोन नीचे रखा और दरवाजे की तरफ भागीं. मैं ऊपर आ रहा था. वह मेरी मां के लिए बहुत मुश्किल समय था. जैसे ही मैं पहुंचा वह मुझे खींचकर कमरे में ले गईं और कहा,और उस अनजान शख्स के कॉल के बारे में बताया और उन्होंने कहा कि हमें तुरंत पुलिस को बुलाना होगा ।
Third party image reference
2 - शाहरुख खान - बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान को हैप्पी न्यू ईयर की रिलीज से पहले धमकी मिलने की खबरें आई थी ।खबरों के मुताबिक उन्हें अंडरवर्ल्ड के डॉन रवि पुजारी द्वारा धमकियां दी जा रही थी। उन दिनों यह खबरें भी आई थी कि शाहरुखखान ने इन्हीं धमकियों के चलते बुलेट प्रुफ कार खरीदी है और यही नहीं शाहरुख के बिजनेस पार्टनर अली मोरानी किसी अनजान शख्स फायरिंग करने की कोशिश की थी ।यह सिलसिला यहीं नहीं रुका हैप्पी न्यू ईयर से जुड़े बाकी कलाकार जिनमें से बोमन ईरानी और सोनू सूद को भी धमकियां मिलने की बातें सामने आई थी।

Third party image reference
3 - अक्षय कुमार - बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार को सन 2013 में किसी अनजान नंबर से धमकी भरे कई फोन कॉल आ चुके है ।मामला यह था की अक्षय ने अपने किसी पुराने नौकर को शायद काम से निकाल दिया था इसी वजह से उन्हें खुद को रवि पुजारी कहने वाले शख्स ने कई बार फोन पर धमकियां दी थी।

Third party image reference
4 - सोनू निगम - बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम को भी कुछ सालों पहले अपनी वर्ल्ड टूर कंपनी का जबरदस्ती नाम बदलवाने के लिए धमकियां भरे फोन आ चुके हैं। उन्हें यह किसी छोटा शकील द्वारा कंपनी का नाम बदलने के लिए मिली।

Third party image reference
5 -रामगोपाल - रामगोपाल वर्मा को धमकी भरा फोन करने वाले ने उनकी 'सत्या' से कुछ डॉयलॉग हटाने को लेकर कई बार धमकी भरे फोन किए और जान से मारने की तक दे डाली।