Monday, 2 December 2019

कभी लगता था लंबी रेस का घोड़ा साबित होंगे यह सितारे, आज जी रहे हैं गुमनामी की जिंदगी

फिल्मी दुनिया में खुद को साबित करने के लिए सितारों को हमेशा अपना बेस्ट देना पड़ता है। कहीं भी चूक हुई तो अर्श से फर्श पर आने में देर नहीं लगती। दोस्तों आज हम आपको उन बॉलीवुड सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी पहली डेब्यू फिल्म से ही साबित कर दिया था कि वह बॉलीवुड में लंबी रेस का घोड़ा साबित होंगे। लेकिन वक्त को शायद कुछ और ही मंजूर था। यह सितारे आज गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। आइए जान लेते हैं
इमरान खान

Third party image reference
इमरान खान की डेब्यू फिल्म थी जाने तू या जाने ना। इस फिल्म के लिए इमरान खान को सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था। फिल्म सुपरहिट रही और इमरान खान के सितारे सातवें आसमान पर पहुंच गए। लेकिन लगातार फ्लॉप फिल्मों के चलते उन्हें अर्श से फर्श पर आने में देर नहीं लगी। पिछले 4 साल से इमरान खान की कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई है और वह गुमनामी की जिंदगी जीने को मजबूर हैं। हाल ही में उनकी कुछ तस्वीरें वायरल हुईं जिसमें वह काफी कमजोर नजर आ रहे हैं।
शमिता शेट्टी
Third party image reference
शमिता शेट्टी ने मोहब्बतें, कैश, फरेब, अग्निपंख, हरी पुत्तर जैसी फिल्मों में काम किया। मोहब्बतें को छोड़ दें तो बाकी फिल्में ऐसी हैं जिनका नाम तक आपको याद नहीं होगा। बता दें कि शमिता शेट्टी शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन है। कभी लगता था वह शिल्पा शेट्टी की तरह बॉलीवुड में सुपरस्टार बनेंगी लेकिन लगातार फिल्मों के चलते वह लाइमलाइट की दुनिया से गुमनाम हो गईं।
स्नेहा उल्लाल

Third party image reference
स्नेहा उल्लाल को बॉलीवुड में लाने का श्रेय सलमान खान को जाता है। उन्होंने सलमान खान की फिल्म लकी से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। पहली फिल्म के बाद लोग उन्हें ऐश्वर्या राय से कंपेयर करने लगे थे। लेकिन सलमान खान जैसे सुपरस्टार का सपोर्ट भी उनके लिए अनलकी साबित हुआ। वह लंबे वक्त से फिल्मी दुनिया से दूर हैं।
नकुल कपूर

Third party image reference
पहली फिल्म तुमसे अच्छा कौन है से नकुल कपूर ने चॉकलेटी बॉय की इमेज बना ली थी। लोग उन्हें लंबी रेस का घोड़ा समझ रहे थे लेकिन दो-तीन फिल्में करने के बाद बॉलीवुड से ऐसे गुमनाम हुए कि बाद में फिर कभी फिल्मी दुनिया की तरफ रुख नहीं किया। फिलहाल नकुल कपूर कनाडा में डिवाइन लाइट नाम का योगा इंस्टिट्यूट चलाते हैं और लोगों को योगा का प्रशिक्षण दे रहे हैं।
हरमन बावेजा

Third party image reference
हरमन बावेजा ने बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री की थी। उनकी पहली फिल्म लव स्टोरी 2050 कुछ खास नहीं चली लेकिन लोग उन्हें बॉलीवुड का दूसरा ऋतिक रोशन बुलाने लगे थे। लगातार फ्लॉप फिल्मों के चलते उन्हें लीड रोल वाली फिल्में मिलना बंद हो गईं। अब हरमन बावेजा लाइमलाइट की दुनिया से दूर रहना पसंद करते हैं।