Thursday, 19 December 2019

यह है बॉलीवुड के वह बड़े सितारे जिन्होंने जेल में काटी है रात, भाई जान से लेकर संजय दत्त है इसमें शामिल

बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है जो की चकाचौंध से भरी हुई है। इसमें हर कोई लाइमलाइट में बना ही रहता है और कुछ ना कुछ ऐसा करता रहता है। जिससे वह लाइमलाइट में बना रहे और लोग उसे जानते रहे। हाल ही में अभिनेत्री पायल रोहतगी को पुलिस ने 15 दिसंबर को गिरफ्तार कर लिया था।
जिसके 2 दिन बाद उन्हें जमानत मिल गई। आपको बता दें कि बात यह थी कि पायल ने सोशल मीडिया पर गांधी नेहरू परिवार पर आपत्तिजनक एक पोस्ट कर दिया था, जिसके चलते पायल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पायल ही नहीं बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं, जो कि जेल का पानी पी चुके हैं।
बॉलीवुड के दबंग खान यानी कि सलमान खान की बात करें तो सलमान खान भी काले हिरण के केस को लेकर गिरफ्तार हो चुके हैं। यह मामला सितंबर 1998 में हुआ था जब हम साथ साथ हैं की शूटिंग चल रही थी।
बॉलीवुड जगत में शाइनी आहूजा वैसे तो कोई खास जगह नहीं बना पाए हैं, लेकिन उनकी पहली फिल्म गैंगस्टर से उन्हें काफी प्रशंसा मिली थी। आपको बता दें कि शाइनी आहूजा भी गिरफ्तार हो चुके हैं। रेप केस में दोषी अभिनेता को अदालत ने 7 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी।
बॉलीवुड के मुन्नाभाई यानी कि संजय दत्त जेल जा चुके हैं। यह बात सभी को पता है साल 1993 में संजय दत्त के ऊपर अवैध रूप से पिस्टल और ak-56 राइफल रखने का जुर्म साबित हुआ था। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया था और इसी के साथ 5 साल की सजा भी सुनाई थी।
बॉलीवुड फिल्मों के कॉमेडियन राजपाल यादव वैसे तो सभी को हंसाने का काम करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं, राजपाल यादव भी गिरफ्तार हो चुके हैं। आपको बता दें कि राजपाल यादव का 5 करोड़ का चेक बाउंस होने की वजह से राजपाल यादव को दिल्ली हाईकोर्ट ने 3 महीने की सजा सुनाई थी। जिसके चलते राजपाल यादव ने भी जेल में वक्त गुजारा है। राजपाल यादव ने इंदौर निवासी सुरेंद्र सिंह से निजी आवश्यकता बताते हुए पैसे उधार लिए थे। इस रकम की वापसी के लिए राजपाल ने एक्सिस बैंक मुंबई का एक चेक सुरेंद्र सिंह को दिया जो कि सितंबर 2015 में बैंक में जमा करने पर बाउंस हो गया था।
बॉलीवुड के अभिनेता ही नहीं, अभिनेत्री मोनिका बेदी भी जेल की हवा खा चुकी हैं। अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की प्रेमिका बताई जाने वाली मोनिका वेदी भी गिरफ्तार हुई थी। मोनिका फर्जी पासपोर्ट के मामले में दिसंबर 2006 से जुलाई 2007 तक भोपाल जेल में एक कैदी बन कर रह चुकी हैं।