Thursday, 12 December 2019

जन्मदिन पर युवराज सिंह को रोहित शर्मा ने दी ये नसीहत, युवी ने कहा जलो मत मुझसे

भारतीय टीम के सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह ने 10 जून 2019 को संन्यास ले लिया था. उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम को कई बड़े टूर्नामेंट जीताये थे. बता दें, कि उन्होंने 2000 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से अपने करियर की शुरूआत की थी. उन्होंने 3 अक्टूबर 2000 को केन्या के खिलाफ अपना डेब्यू किया था. संन्यास के बाद वह समाज सेवा से जुड़े कई अच्छा कार्य कर रहे हैं और विदेशी टी-20 लीग खेल रहे हैं.
आज 38वां जन्मदिन मना रहे युवराज सिंह
युवराज सिंह आज 12 दिसंबर 2019 को अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्हें क्रिकेट जगत की तमाम हस्तियों ने जन्मदिन की बधाई दी है. हालांकि सबसे अलग अंदाज में बधाई उन्हें रोहित शर्मा ने दी है. बता दें, कि युवराज और रोहित अच्छे दोस्त है. युवी, हिटमैन की पत्नी रितिका को अपनी बहन भी मानते हैं.

युवी ने ही रोहित और रितिका की पहली मुलाक़ात करवाई थी. युवराज सिंह को जन्मदिन की बधाई देते हुए रोहित शर्मा ने ट्वीट में लिखा, 'खुद को सर्वज्ञानी घोषित करने वाले को जन्मदिन की बधाई और हां, तुम्हारी उम्र अब बैचलर ट्रिप्स वाली नहीं रही है युवराज सिंह' इस मस्ती भरे ट्वीट का युवराज सिंह ने भी मजेदार अंदाज में जवाब देते हुए लिखा, 'हाहा, शुक्रिया भाई, जलो मत मुझसे'
भारत के विश्व कप जीत में निभाई थी अहम भूमिका
युवराज सिंह ने 2011 के विश्व कप में 9 मैचों की 8 पारियों में 90.5 की शानदार औसत के साथ कुल 362 रन बनाये थे और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 86.19 का रहा था. उन्होंने विश्व कप 2011 में कुल एक शतक और 4 अर्धशतक लगाये थे. उन्होंने गेंद के साथ भी कमाल दिखाते हुए विश्व कप 2011 में कुल 15 विकेट हासिल किये थे. अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर वह इस विश्व कप में मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट चुने गए थे. सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह ने 10 जून 2019 को संन्यास ले लिया था.