Wednesday, 18 December 2019

टिक टॉक स्टार हरीम शाह भीड़ द्वारा उत्पीड़न का हुई शिकार

हाल ही में दुबई स्थित एक मॉल की ओपनिंग सेरेमनी में पहुंची टिक टॉक स्टार हरीम शाह भीड़ द्वारा उत्पीड़न का शिकार हो गईं. हरीम ने मुद्दे का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए जमकर नाराजगी जताई है. इतना ही नहीं उन्होंने जिम्मेदारों से सवाल किया कि आप इसी तरह अपनी औरतों से यह व्यवहार करते हैं. हरीम कुछ समय पहले फॉरेन कार्यालय में टिक टॉक वीडियो बनाने के कारण खासी प्रसिद्ध हुईं थीं.
सोशल मीडिया स्टार ने बताया कि 'मैं दुबई के ओसिस मॉल की ओपनिंग पर अतिथि के तौर पर आमंत्रित की गई थी. वहां सैकड़ों पाकिस्तानी युवकों ने मुझे धक्का दिया, गालियां दी व कुछ ने तो मुझे लातें तक मारी. क्या इसी तरह अपनी औरतों के साथ व्यव्हार करते हैं आप?' एक साक्षात्कार के दौरान उन्होंने बोला कि इस तरह की घटना कोई भी महिला स्वीकार नहीं करेगी, फिर चाहे वो कोई भी हो. उन्होंने बोला कि दुख की बात है कि पाक में इस तरह की घटनाओं को लेकर कोई भी कानून नहीं है.
गौरतलब है कि इससे पहले भी हरीम यौन उत्पीड़न का शिकार हो चुकी हैं. बीते सप्ताह एक प्रोग्राम के दौरान भी उन्हें युवकों ने तस्वीर लेने के बहाने घेर लिया था. उन्होंने बताया कि तस्वीर लेने के बहाने एक युवक ने उनका हाथ पकड़ कर गलत हरकत करने की प्रयास की थी, लेकिन वे समय रहते उस आदमी से दूर हो गईं.
हरीम करीब दो माह पहले फॉरेन अफेयर्स कमेटी रूम में टिक टॉक वीडियो बनाने के कारण विवादों में आ गईं थीं. कई अधिकारियों द्वारा सवाल उठाए गए थे कि उन्हें वीडियो बनाने के लिए मंत्रालय में घुसने के लिए अनुमति कैसे मिल गई. टिक टॉक पर उनके करीब 15 लाख फॉलोअर्स हैं.