Sunday, 15 December 2019

तैमूर नहीं, इब्राहिम है वो जो बिल्कुल पटौदी कि तरह लगते है: शर्मिला टैगोर

जब बच्चों की बात आती है, तो वे अपने माता-पिता के साथ जो बंधन साझा करते हैं, वह अपूरणीय होता है, और ऐसा ही समीकरण उनके दादा-दादी के साथ भी होता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि बच्चे कितने शरारती हो सकते हैं, वे हमेशा अपने दादा दादी की आंखों का तारा ही होते हैं। उनको लाड़-प्यार करने से लेकर उन्हें स्कूली शिक्षा देने तक, दादा-दादी और उनके पोते-पोतियों के बीच का प्यार अस्पष्ट होता चला जाता है। इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि जब शर्मिला टैगोर को अपने चार पोते-पोतियों में से किसी एक सबसे प्रिय को चुनने को कहा गया, तो दिग्गज अभिनेत्री एक का फैसला नहीं कर सकी और बताया कि वे सभी विशेष हैं।
शर्मिला टैगोर ने अपनी बहू और अभिनेत्री करीना कपूर खान के चैट शो, 'व्हाट वीमेन वांट' में बताया कि उनके लिए तैमूर अली खान, इनाया नामी केमू, सारा अली खान और इब्राहिम अली खान सब एक समान है। वो उन सबसे बहुत अधिक प्रेम करतीं हैं।
शर्मिला ने कहा कि वे चारों एक-दूसरे से बहुत अलग हैं और दो बड़े पोते-पोतियों और दो छोटे लोगों का होना कितना अद्भुत है, 'मैं दोनों का आनंद ले रही हूं … मुझे लगता है कि सारा बहुत प्यारी है, और मैं उससे बहुत प्यार भी करती हूं। मुझे उस पर गर्व है। और इब्राहिम एकमात्र ऐसा व्यक्ति है जो वास्तव में पटौदी की तरह दिखता है … वह लंबा है और उसे क्रिकेट भी पसंद है। इन सब के साथ मैं बहुत खुश हूं।'
जब करीना ने मज़ाक में कहा कि उन्होंने सवाल टाल दिया, तो टैगोर ने मुस्कुराते हुए कहा, 'वे सभी बहुत खास हैं।'
इसके अलावा, शर्मिला टैगोर ने एक बेटी और बहू और माँ और सास के बीच के अंतर के बारे में भी बातें की। उन्होंने करीना की प्रशंसा भी की और बताया कि जब भी वह करीना को टेक्स्ट भेजतिं है तो उन्हें प्रतिक्रिया प्राप्त होना निश्चित है। यह याद करते हुए कि कैसे उन्होंने अपने काम और परिवार को वर्षों से संभाला है, शर्मिला ने कहा कि करीना को कुछ महत्वपूर्ण फिल्में भी छोड़नी पड़ी।