Monday 2 December 2019

पंजाब के शेर हैं यह बॉलीवुड सितारे, दुनिया को दिखा दिया पंजाबी किसी से कम नहीं

पंजाब भारत के सबसे खूबसूरत प्रदेशों में से एक है। पंजाब का बॉलीवुड में अमूल्य योगदान रहा है। इसने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई बड़े दिग्गज सितारों से इंट्रोड्यूस कराया। दोस्तों आज हम आपको उन बॉलीवुड सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका जन्म पंजाब में हुआ। आइए जान लेते हैं पंजाब के शेर इन बॉलीवुड सितारों के बारे में। आर्टिकल पसंद आए तो आप हमें फॉलो जरूर करें
अक्षय कुमार

Third party image reference
बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को पंजाब के अमृतसर में हुआ। उनके पिता का नाम राजीव हरिओम भाटिया है। अक्की अच्छी खासी पंजाबी भाषा भी बोल लेते हैं। वह सिंह इज किंग, सिंह इज बिलिंग और केसरी जैसी बड़ी फिल्मों में सिख और पंजाबी का रोल प्ले कर चुके हैं।
कपिल शर्मा
Third party image reference
कपिल शर्मा आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम बन चुके हैं। एक कॉमेडियन के तौर पर लोग उन्हें हमेशा याद रखेंगे। उनका जन्म 2 अप्रैल 1981 को पंजाब के अमृतसर में हुआ है। कपिल के पिता जितेन्द्र कुमार पंजाब पुलिस डिपार्टमेंट में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे।
धर्मेंद्र

Third party image reference
200 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके धर्मेंद्र अब फिल्मी दुनिया से दूर हैं। उनका जन्म 8 दिसंबर 1935 को नसराली, लुधियाना(पंजाब) में हुआ। हिंदी के साथ-साथ उनकी पंजाबी भाषा पर भी अच्छी खासी पकड़ है। धर्मेंद्र के बेटे और बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता सनी देओल पंजाब के गुरदासपुर से बीजेपी के सांसद हैं।
जितेन्द्र

Third party image reference
बॉलीवुड अभिनेता जितेन्द्र पंजाब के अमृतसर में पैदा हुए हैं। उनका वास्तविक नाम रवि कपूर है। जितेन्द्र के पिता अमरनाथ कपूर अमृतसर में इमीटेशन ज्वेलरी का काम करते थे। जितेन्द्र का जन्म भले ही पंजाब में हुआ हो लेकिन उन्होंने अपना बचपन मुंबई में गुजारा। 2003 में जितेन्द्र को फिल्मफेयर लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया था।


बॉलीवुड न्यूज़ के लिए हमें फॉलो करें एवं पोस्ट को लाइक शेयर करें धन्यवाद।