Friday, 6 December 2019

दूध में अश्वगंधा पाउडर मिलाकर पीने से होते है ये जबरदस्त फायदे।


दूध में अश्वगंधा पाउडर मिलाकर पीने से होते है ये जबरदस्त फायदे।
Third party image reference
नमस्कार दोस्तों आपका सपोर्ट में बहुत-बहुत स्वागत है. दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अश्वगंधा एक ऐसा पाउडर है जो आपकी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है. अगर आपके शरीर में किसी भी तरह की कमजोरी है तो उसे खत्म करने के लिए अश्वगंधा पाउडर बहुत अच्छा माना जाता है. इसके अलावा यह आपके शरीर को फिट रखने के लिए तथा शरीर के इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने में भी बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है.

Third party image reference
और इसीलिए आज हम आपको अश्वगंधा पाउडर दूध में मिलाकर पीने से इसके क्या बेहतरीन फायदे होते हैं आपको बताएंगे.

Third party image reference
आयुर्वेद के अनुसार अश्वगंधा और शतावरी के सेवन से अति दुर्बल शरीर भी सेहतमंद बन सकता है, बहुत से लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें खाना नही पचता है, या जिनका शारीरिक विकास बेहद कमजोर हो जाता है, उनके लिए अश्वगंधा और शतावरी बहुत उपयोगी होता है।
सेवन का तरीका
आजकल बहुत से लड़के आकर्षक बॉडी बनाने की चाह में तमाम तरह की दवाओं का सेवन करते रहते हैं, ऐसे लोग भी अश्वगंधा और शतावरी का सेवन कर सकते हैं,
इससे उन्हें तेजी से वजन बढ़ाने और बॉडी बनाने में मदद मिलेगी और कोई साइडइफेक्ट भी नही होगा।अश्वगंधा और शतावरी चूर्ण बाजार से लाकर बराबर मात्रा में मिलाकर रख लें
फिर इस मिक्सचर से 5 ग्राम चम्मच पाउडर लेकर दिन में 2 बार गर्म दूध में मिलाकर सेवन करें, बेहतर स्वाद के लिए इसमें आप मिश्री भी मिला सकते हैं, इसके सुबह शाम 2-2 पके हुए केले भी खाने हैं, कुछ दिनों तक इसनुस्खे का सेवन करने से तेजी से वजन बढ़ेग।